BSP मुखिया मायावती का बड़ा ऐलान, कहा- किसी भी चुनाव में कांग्रेस और सपा से नहीं करेंगे गठबंधन 

उत्‍तर-प्रदेश में उपचुनाव को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। ऐसे में तमाम राजनीतिक दल एक-दूसरे पर तंज कसने में लगे हुए हैं। उत्‍तर प्रदेश में 10 सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं...

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्‍तर-प्रदेश में उपचुनाव को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। ऐसे में तमाम राजनीतिक दल एक-दूसरे पर तंज कसने में लगे हुए हैं। उत्‍तर प्रदेश में 10 सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। वहीं इससे पहले बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती ने रविवार (25 अगस्त)  को बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी कांग्रेस और समाजवादी पार्टी से कभी गठबंधन नहीं करेगी। मायावती ने यह बयान देकर एक बार फिर कांग्रेस को निशाने पर लिया है।

दरअसल, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस यह कोशिश करती रही कि कैसे भी बहुजन समाज पार्टी साथ आ जाए लेकिन BSP मुखिया ने पहले ही घोषणा की थी कि किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करेंगे और अब उन्होंने साफ कर दिया है कि भविष्य में कांग्रेस और सपा से बसपा का गठबंधन नहीं होगा। मायावती के इस ऐलान के बाद यूपी में सियासी पारा हाई है।

मायावती ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

मायावती ने आगे कहा कि इनकी ऐसी दोगली सोच, चाल, चरित्र से जरूर सजग रहें। बसपा सुप्रीमो ने कांग्रेस पर कई साल सत्ता में रहकर भी जाति जनगणना नहीं कराने पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने एक्स पोस्ट में लिखा कि ‘सपा व कांग्रेस आदि जैसी इन आरक्षण विरोधी पार्टियों के साथ अब किसी भी चुनाव में इनसे कोई गठबंधन आदि करना क्या SC, ST व OBC वर्गों के हित में उचित होगा। यह कतई नहीं होगा ऐसे में अब इनको खुद अपने दम पर खड़े होना है।

ये भी पढ़ें

  •  BSP सुप्रीमों ने हाल ही में SC/ST आरक्षण में वर्गीकरण/क्रीमीलेयर को लेकर भी कांग्रेस, भाजपा और सपा पर निशाना साधा है।
  • उन्‍होंने कहा कि ‘इतना ही नहीं, संविधान के तहत एससी/एसटी को मिले आरक्षण में अब वर्गीकरण व क्रीमीलेयर के जरिये,
  • इसे निष्प्रभावी बनाने व खत्म करने की चल रही साजिश के विरोध में कांग्रेस, सपा व बीजेपी आदि का भी चुप्पी साधे रखना क्या यही इनका दलित प्रेम है, सचेत रहें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button