बसपा ने उपचुनाव से किया किनारा

यूपी नगर निकाय चुनाव पर निगाहें

  • स्वार और छानबे पर 10 मई को होगी वोटिंग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश की स्वार और छानबे विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में बसपा मैदान में नहीं उतरेगी। बसपा अपना पूरा फोकस इस समय नगरीय निकाय चुनाव पर कर रही है। रामपुर जिले की स्वार और मिर्जापुर की छानबे सीट पर भी 10 मई को चुनाव होंगे।
स्वार सीट पर सपा विधायक अब्दुल्ला आजम की सदस्यता रद्द होने के कारण चुनाव हो रहा है। उधर छानबे सीट के विधायक राहुल कोल के निधन से यह सीट खाली हो गई। अब इस चुनाव में जहां सभी दल मैदान में उतर रहे हैं तो वहीं बसपा इससे दूर है। बसपाई रणनीतिकारों का कहना है कि बसपा का पूरा फोकस निकाय चुनाव पर है। हालांकि बसपा उपचुनाव लडऩे से पहले भी परहेज करती रही है पर बीच में उसने कुछ उपचुनाव लड़े। अब फिर से उपचुनाव से दूरी बनाई जा रही है।

भाजपा-अपना दल (एस) से बनी सहमति

प्रदेश में मिर्जापुर की छानबे और रामपुर की स्वार विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव के लिए भाजपा और अपना दल (एस) के बीच सहमति बन गई है। तय हुआ है कि दोनों सीटों पर अपना दल (एस) ही चुनाव लड़ेगा। इसके बाद अपना दल ने दोनों सीटों के लिए प्रत्याशी तय कर दिए हैं। छानबे सीट से राहुल कोल की पत्नी रिंकीं कोल को प्रत्याशी बनाए जाने की पूरी संभावना है। जबकि, स्वार सीट के लिए उम्मीदवार के चयन पर अंतिम फैसला नहीं हो सका है। बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में हुए समझौते के तहत दोनों सीटें अपना दल (एस) को दी गई थीं। इसलिए, उप चुनाव में भी इन सीटों पर अपना दल ने दावेदारी पेश की थी। पहले तो स्वार सीट पर भाजपा खुद चुनाव लडऩा चाहती थी, लेकिन बाद में तय हुआ कि दोनों सीटों पर अपना दल ही चुनाव लड़ेगा।

Related Articles

Back to top button