बसपा जल्द करेगी प्रत्याशियों का एलान

  • मायावती व ओवैसी की पार्टी में बन सक ती है बात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी जल्द ही लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों की घोषणा करने की तैयारी में है। सूत्रों के मुताबिक बसपा अध्यक्ष मायावती रोजाना अलग-अलग मंडलों और सेक्टर के प्रभारियों के साथ इस बाबत विचार-विमर्श कर रही हैं और टिकट के दावेदारों के नाम पर मंथन किया जा रहा है। बसपा सुप्रीमो सभी मंडलों की समीक्षा के बाद प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती हैं, जिसमें पश्चिम उप्र के प्रत्याशियों के नाम होंगे। पार्टी अपने संगठन के कुछ चेहरों को भी इस बार चुनाव मैदान में उतार सकती है। हालांकि अभी मायावती या आकाश आनंद का चुनाव लडऩे का कोई भी संकेत नहीं है।
वहीं यह संभावना भी जताई जा रही है कि सपा-कांग्रेस से गठबंधन नहीं होने पर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम बसपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ सकती है। दोनों दलों के वरिष्ठ पदाधिकारी एक-दूसरे के संपर्क में हैं।

आकाश आनंद को मिली वाई प्लस सिक्योरिटी

मायावती के भतीजे आकाश आनंद को केंद्र सरकार ने वाई प्लस सिक्योरिटी प्रदान की है। बता दें कि आकाश आनंद बसपा के नेशनल कोआर्डिनेटर हैं, जिन्हें हाल ही में मायावती ने अपना राजनीतिक वारिस भी घोषित किया था। उन्होंने आकाश को यूपी और उत्तराखंड छोडक़र बाकी प्रदेशों में बसपा के संगठन का विस्तार करने और जनाधार बढ़ाने की जिम्मेदारी सौंपी है। आकाश जल्द ही हरियाणा से लोकसभा चुनाव का प्रचार अभियान भी शुरू करने जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button