करौली सरकार बाबा के खिलाफ मुकदमा दर्ज

कानपुर। कानपुर करौली सरकार आश्रम के बाबा संतोष सिंह भदौरिया और उनके साथियों पर बिधनू पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। आरोप है कि नोएडा निवासी एक डॉक्टर परिवार समेत आया था। उसने आश्रम में पेशी के दौरान भीड़ में कहा कि उसके ऊपर बाबा के चमत्कार का कोई असर नहीं हो रहा है। इससे बाबा भडक़ गए। उनके गुंडों ने कमरे में खींचकर पीटा। इसके बाद आश्रम के बाहर भगा दिया। पीडि़त डॉक्टर ने बिधनू थाने में बाबा और उनके समर्थकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।
नोएडा सेक्टर-48 के रहने वाले डॉ. सिद्धार्थ ने बताया कि करौली गांव में बने करौली सरकार आश्रम की सोशल मीडिया पर बहुत चर्चा सुनी थी। इसके चलते पिता डॉ. वीएस चौधरी, मां रेनू चौधरी और पत्नी प्रियंका चौधरी के साथ आश्रम में सुख शांति और परिवार की तरक्की के लिए आया था। 2600 रुपए की रशीद कटाकर वह बाबा के दरबार में पहुंचे थे। आरोप है कि बाबा ने सभी की तरह उनके ऊपर भी फूंक की थी। सिद्धार्थ ने कहा कि बाबा मेरे ऊपर आपके चमत्कार का कोई असर नहीं हुआ। इसके बाद बाबा संतोष सिंह भदौरिया गुस्से से भर गया। कहा कि पगलैट यहां से भाग जा और अपने गुंडों से उठवा लिया। इसके बाद कमरे में लोहे की रॉड से बांधकर पीटा। मारपीट करने के बाद आश्रम से बाहर धमकी देने के साथ ही फिंकवा दिया।
पीडि़त डॉ. सिद्धार्थ की तहरीर पर बिधनू पुलिस ने आश्रम के बाबा संतोष सिंह भदौरिया उर्फ बाबा करौली सरकार और उनके गुंडों के खिलाफ सिर पर लोहे की रॉड से हमला करके सिर फोड़ देना, जान से मारने की धमकी देना और मारपीट करने की धारा में एफआईआर दर्ज की है।
पीडि़त ने बताया कि 22 फरवरी को वह आश्रम में पूजा-पाठ कराने गया था, लेकिन बाबा के सामने सच्चाई रखने पर उनके साथ मारपीट की गई। उन्होंने मामले की शिकायत चौकी, थाना, एसीपी और डीसीप के यहां चक्कर काटे लेकिन रिपोर्ट नहीं दर्ज हो सकी। अब पुलिस कमिश्नर समेत अन्य अफसरों की मदद से मामले में रिपोर्ट दर्ज हो सकी है।

Related Articles

Back to top button