कतर्नियाघाट में दो महिलाएं बनीं बाघ का निवाला

बहराइच। बहराइच के कतर्नियाघाट के जंगल में दो महिलाओं को बाघ ने निवाला बना लिया। दोनों महिलाएं नेपाल मूल की हैं। दोनों जंगल के किनारे मवेशियों को चराने लाईं थीं। इसी दौरान बाघ ने उन पर हमला कर दिया। महिलाओं की खोजबीन करते हुए नेपाल पुलिस पहुंची। पुलिस ने क्षत-विक्षत शव बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। प्रभागीय वनाधिकारी ने बताया कि घटनास्थल और मृतक दोनों महिलाएं नेपाल की हैं।
बाघ ने एक महिला का हाथ जबकि दूसरी महिला का सिर खा गया है। कतर्नियाघाट जंगल नेपाल सीमा से सटा हुआ है। जबकि नेपाल का रॉयल बर्दिया नेशनल पार्क बहराइच के जंगल से सटा हुआ है। ऐसे में जंगली वन्य जीव अक्सर इधर घूमते रहते हैं।
भारत-नेपाल सीमा पर पिलर संख्या 79 नोमैंस लैंड के निकट जंगल के किनारे नेपाल के कुछ ग्रामीण मवेशियों को चराने के आए दिन आते रहते हैं। वहीं बाघ के हमले मृतक महिलाओं की पहचान समुद्री बुढ़ा (45) निवासी गांव 10 नम्बर वार्ड नम्बर 5 मधुबन जिला बर्दिया, धनसारी गुरुंग (50) निवासी 9 गांव 9 नम्बर वार्ड नंबर 5 मधुबन जिला बर्दिया के रूप में बताई गई है।
घटनास्थल भारतीय क्षेत्र के निशानगाड़ा रेंज के जंगल से सटा हुआ है। नेपाल की पुलिस टीम ने दोनों महिलाओं का क्षत-विक्षत शव नेपाल क्षेत्र के जंगल से बरामद किया है। नेपाल की पुलिस ने शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।
बता दें कि 13 फरवरी एक तेंदुए को वन विभाग की टीम ने पकड़ा था। दो महीने के अंदर इस तेंदुए ने दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया, जबकि एक को घायल कर दिया था। वहीं 12 से अधिक पशुओं को अपना निवाला बनाया था।

Related Articles

Back to top button