‘धर्म की वजह से पिटाई नहीं’, मुजफ्फरनगर वीडियो मामले में बच्चे के पिता का बड़ा बयान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में विशेष समुदाय के छात्र की पिटाई का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। वीडियो में महिला टीचर तृप्ता त्यागी एक बच्चे को क्लास के अंदर बाकी छात्रों से बारी-बारी से पिटवा रही है। इस बीच, पीडि़त छात्र के पिता का बड़ा बयान सामने आया है। टीवी9 भारतवर्ष से खास बात करते हुए पीड़त छात्र के पिता ने कहा कि टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है, लेकिन हम ये नहीं चाहते कि गांव में हिंदू-मुस्लिम का कोई माहौल बने। धर्म की वजह से मेरे बच्चे की पिटाई नहीं हुई है, लेकिन इस तरह से बच्चे को पीटना सही नहीं है।
साथ ही पीडि़त छात्र के पिता ने कहा कि हम टीचर के खिलाफ कार्रवाई चाहते हैं, ताकि आगे किसी बच्चे के साथ ऐसा अत्याचार न हो। जो वीडियो सामने आया है उसमें पता नहीं टीचर ने कितने घंटे मेरे बच्चे को छात्रों से पिटवाया है। ये एक घंटा भी हो सकता है या दो घंटे भी हो सकता है।
पिता ने कहा कि मैंने टीचर से कहा था कि उस पर सख्ती रखो, लेकिन ये थोड़े ही कहा था कि स्कूल के सभी छात्रों से पिटवाकर उसके साथ दो घंटे टॉर्चर करो। पीडि़त छात्र के पिता ने कहा कि टीचर अगर बच्चे को मारती या धमकाती तो हमें कोई ऐतराज नहीं था। साथ ही पिता ने ये भी आरोप लगाया कि क्लास के बाद भी मेरे बच्चे को दूसरे छात्रों ने पिटाई की है। पीडि़त छात्र के पिता ने कहा कि हमारा भतीजा स्कूल में किसी काम के लिए पहुंचा था। मेरे भतीजे ने ही पिटाई वाले वीडियो को बनाया है। भतीजे ने उसी दिन उन्हें वीडियो को दिखाया। वीडियो देखने के बाद 3 बजे वह स्कूल पहुंच गए। जब मैडम के पास पहुंचे तो उन्होंने कहा कि यहां का यही रूल है। पीडि़त छात्र के पिता ने कहा कि जब बच्ची की पिटाई का वीडियो वायरल हो गया। हिंदू-मुस्लिम की बात कह कर माहौल खराब होने होने लगा तो हमने मामले को खुद ही शांत कराने की कोशिश की है। टीचर के खिलाफ केस दर्ज कराया है। हम नहीं चाहते कि गांव में हिंदू-मुस्लिम का कोई माहौल बने। हम टीचर के खिलाफ कार्रवाई चाहते हैं ताकि आगे किसी बच्चे के साथ ऐसा अत्याचार न हो। बता दें कि विशेष समुदाय के छात्र की इस तरह से पिटाई होने के बाद राजनीतिक गलियारों में भी इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सीधे तौर पर बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बच्चों के अंदर तक नफरत भर दी गई है। लोगों को मोहब्बत सिखानी होगी।

Related Articles

Back to top button