अपनी ही सिफारिश भूल गए सीएम: अजय

  • पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने अतिथि शिक्षकों से किया वादा दिलाया याद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं विधायक अजय सिंह ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से उनके द्वारा पूर्व में की गई सिफारिशों के अनुरूप प्रदेश के अतिथि शिक्षकों की मांगों को तत्काल पूरा करने अपील की है। उन्होंने कहा कि एक साल पहले चुनाव पूर्व तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी पंचायत बुलाकर अतिथि शिक्षकों की मांगों को पूरा करने की घोषणा की थी।
वर्तमान मुख्यमंत्री एवं तत्कालीन विधायक डॉ. मोहन यादव ने 15 मार्च, 2018 को शिवराज सिंह को पत्र लिखकर कहा था कि प्रदेश में कार्यरत अतिथि शिक्षक पूर्ण निष्ठा से अध्यापन एवं अन्य अनुषांगिक कार्य कर रहे हैं। इनकी लम्बी सेवा अवधि को देखते हुए इन्हें संविदा शिक्षक बनाये जाने की कार्यवाही अत्यंत अपेक्षित है। पत्र के साथ तत्संबंधी ज्ञापन प्रेषित करके अतिथि शिक्षकों के हितों को दृष्टिगत रखते हुये इनकी मांगो के निराकरण हेतु यथावश्यक निर्देश प्रसारित करने का अनुरोध किया था। उधर भाजपा अध्यक्ष बीडी शर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार ने कड़े निर्णय और अथक परिश्रम से कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं। यह कांग्रेस को रास नहीं आ रहा और इसी कारण वह नकारात्मक और छल कपट की राजनीति कर रही है।

मांगों को पूरा करने का शिवराज ने किया था वादा

अजय सिंह ने कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा चुनाव से पहले सभी संगठनों को अलग-अलग मुख्यमंत्री निवास भोपाल में बुलाकर उनकी मांगों को पूरा करने का वादा किया था। इसी कड़ी में प्रदेश भर के स्कूलों में पढाने वाले अतिथि शिक्षकों की महापंचायत बुलाई गई थी और इस दौरान उन्होंने कई घोषणाएं की थी। घोषणा को 2 सितंबर को एक साल पूरे हो रहे हैं लेकिन अतिथि शिक्षकों के लिए की गई घोषणाएं अभी तक अधूरी हैं। अब जबकि डा. मोहन यादव स्वयं ही मुख्यमंत्री हैं तब उनसे अतिथि शिक्षकों की समस्याओं के समाधान की अपेक्षा स्वाभाविक है। मुख्यमंत्री से अपील है कि अतिथि शिक्षकों की मांगों को पूरा करने के लिए तत्काल निर्णय लें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button