सीएम ने किया हर घर तिरंगा अभियान का आगाज, बोले, आजादी के अमृत महोत्सव में बनें भागीदार

मुख्यमंत्री आवास में आयोजित कार्यक्रम में छात्रों को सौंपा तिरंगा, उपहार भी दिए

  • सीएम योगी ने प्रभात फेरी को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, भारत माता की जय से गूंजा परिसर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने सरकारी आवास पर तिरंगा झंडा फहराकर हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की और प्रदेशवासियों से आजादी के अमृत महोत्सव का भागीदार बनने की अपील की।
अभियान की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्कूली बच्चों को तिरंगा सौंपा। सीएम ने प्रभात फेरी को हरी झंडी दिखाई और बच्चों को उपहार दिए। इस मौके पर मुख्यमंत्री आवास भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारों से गूंज उठा। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। हमारी आन-बान-शान का प्रतीक भारत का राष्ट्रध्वज देश के शौर्य, शांति और बलिदान का प्रतीक भी है। आइए, हर घर तिरंगा अभियान से जुडक़र, हम भी अपने-अपने घर पर तिरंगा फहराकर आजादी के अमृत महोत्सव में भागीदार बनें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक भारत-श्रेष्ठ भारत के संकल्प से जुड़ें।

रैली में शामिल हुए डिप्टी सीएम बृजेश पाठक

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने केडी सिंह बाबू स्टेडियम में तिरंगा रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और खुद भी रैली में शामिल हुए।

रिहर्सल

आज सुबह 9 बजे 52 सेकंड के लिए राजधानी लखनऊ का ट्रैफिक रोक दिया गया। विधान सभा पर झंडारोहण का रिहर्सल किया गया। झंडारोहण के बाद अलर्ट करने के लिए सभी चौराहों पर सायरन बजाया गया। स्वतंत्रता दिवस के दिन एक साथ राष्ट्रगान बजाए जाने का रिहर्सल आज किया गया।

सोनिया गांधी फिर कोरोना संक्रमित, आइसोलेट

  • कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दी जानकारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी फिर से कोरोना संक्रमित हो गई हैं। इसकी जानकारी कांग्रेस के महासचिव प्रभारी संचार जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी।
उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह सरकार द्वारा जारी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आइसोलेशन में रहेंगी। इसके पहले भी वे कोरोना संक्रमित हुई थीं। उन्हें 12 जून को सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें हल्का बुखार और कोरोना के कुछ लक्षण थे, जिसके बाद उनका इलाज चला था और उन्हें 20 जून को छुट्टी दे दी गई थी।

चौबीस घंटे में मिले 15 हजार से अधिक केस

देश में कोरोना मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। हालांकि कल के मुकाबले आज केसों में कमी देखने को मिली है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों में 4.36 प्रतिशत की दैनिक सकारात्मकता दर के साथ 15,815 नए कोरोना मामले सामने आए हैं जबकि कल (12 अगस्त) को कोरोना संक्रमण के 16,561 मामले सामने आए थे। देश में सक्रिय मामले अब 1,19,264 है जो कुल मामलों का 0.27 प्रतिशत है।

महाराष्ट्र : अब शिंदे गुट में बगावत की सुगबुगाहट विधायक के तेवर से बढ़ी हलचल

  • उद्धव ठाकरे को बताया महाराष्ट्र परिवार का मुखिया
  • मंत्री न बनाए जाने से नाराज संजय शिरसाट के ट्वीट से चर्चा तेज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। महाराष्ट्र की सियासत में एक बार फिर हलचल तेज हो गयी है। शिंदे गुट के एक विधायक के ट्वीट से बगावत की सुगबुगाहट शुरू हो गयी है। शिंदे गुट में शामिल औरंगाबाद पश्चिम विधायक संजय शिरसाट के एक ट्वीट ने इन अटकलों को जन्म दिया है। उन्होंने ट्वीट में महाराष्ट्र के परिवार का मुखिया उद्धव ठाकरे को बताया है। इसके बाद से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि शिंदे खेमे में सबसे पहले शामिल होने वाले संजय शिरसाट मंत्री पद न मिलने से नाराज हैं।
महाराष्ट्र की सियासत में अभी उथल-पुथल थम नहीं रही है। पहले पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बगावत कर एकनाथ शिंदे नए मुख्यमंत्री बनें। इसके बाद लंबे समय तक मंत्रिमंडल विस्तार न होने के कारण नई सरकार सवालों के घेरे में रही। अब जब मंत्रिमंडल विस्तार हो चुका है तो नए कयासों का दौर शुरू हो गया है। संजय शिरसाट ने उद्धव ठाकरे के एक वीडियो को पोस्ट किया था। इसमें ठाकरे ने महाराष्ट्र के बारे में अपनी राय रखी थी। इसके बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि उनका यह ट्वीट शिंदे खेमे के लिए एक चेतावनी है। हालांकि, संजय शिरसाट ने कहा कि मेरे ट्वीट का आशय यह था कि जब आप एक परिवार के मुखिया की भूमिका निभा रहे हों तो आपको अपनी राय के बजाय अपने परिवार की राय का सम्मान करना चाहिए। हालांकि बाद में ट्वीट पर सफाई देते हुए शिरसाट ने कहा कि मेरा ट्वीट इसलिए नहीं था कि मुझे मंत्री पद नहीं मिला। मैं वही बोलता हूं, जो मुझे सही लगता है।

Related Articles

Back to top button