कमर्शियल सिलिंडर के दाम 7 रुपए तक बढ़ाए गए

नई दिल्ली। एलपीजी सिलेंडर के दामों ने एक बार फिर दिन निकलते ही व्यापारियों को झटका दे दिया है। तेल मार्केटिंग कंपनियों में 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलिंडर के दामों में 7 रुपये का इजाफा कर दिया गया है। जिससे व्यापार करने वाले देश के करोड़ों लोगों को अपनी जेब थोड़ी ज्यादा ढीली करनी होगी। दिल्ली की अगर बात करें तो कॅामर्शियल सिलेंडर के दाम 1773 रुपये से बढक़र 1780 रुपये हो गए हैं। हालांक घरेलू सिलेंडर के दाम जस के तस बने हैं। उनमें कोई परिवर्तन इस माह नहीं किया गया है।।।
आपको बता दें कि अप्रैल से लगातार तीन माह तक व्यापार के लिए यूज होने वाले 19 किग्रा के सिलेंडर के दाम घटाए जा रहे थे। अप्रैल की बात करें तो 92 रुपए 19 किग्रा वाले सिलेंडर के दामों में कटौती की गई थी। वहीं जून में 83 रुपए कॅामर्शियल सिलेंडर के दामों में कटौती की गई थी। हालांकि इसी साल मार्च 19 किग्रा के सिलेंडर के दामों में बड़ा उछाल देखने को मिला था। यानि 350 रुपए तक बढाए गए थे। एएनआई के ट्वीट के मुताबिक अब फिर से एलपीजी सिलेंडर के दामों में 7 रुपए का इजाफा करने का निर्णय लिया गया है।।
1 मार्च में आखिरी बार घरेलू सिलेंडर के दामों में बदलाव किय गया था। उस समय इसे 50 रुपए सस्ता किया गया था। तब से आज तक घरेलू सिलेंडर यानि 14।2 किग्रा के सिलेंडर में कोई बदलाव नहीं किया गया है। दिल्ली में घरेलू एलपीजी की कीमत 1103 रुपये है। वहीं नोएडा में 1130, गाजियाबाद में 1140, मेरठ में 1120 रुपए हैं।

Related Articles

Back to top button