तीन राज्यों के सीएम ऐलान में देरी पर कांग्रेस ने पूछा भाजपा से सवाल

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पूछा- आखिर क्यों हो रही देरी

मीडिया द्वारा मामले को प्रमुखता से न दिखाने पर भी उठाए सवाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भाजपा को अपार जनसमर्थन मिला। भाजपा इन तीनों ही राज्यों में सत्ता बना रही है। लेकिन इसके बाद भी भाजपा की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। ये मुश्किलें इसलिए बढ़ रही हैं क्योंकि भाजपा को तीनों ही राज्यों में मुख्यमंत्री का चयन करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
यही वजह है कि चुनाव परिणाम आने के 4 दिन बाद तक भाजपा तीन में से एक भी राज्य में अब तक सीएम का नाम घोषित नहीं कर पाई है। अभी तक तीनों राज्य अपने मुख्यमंत्री की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। भाजपा द्वारा अब तक सीएम का चयन न कर पाने को लेकर अब कांग्रेस ने भाजपा पर तंज कसते हुए निशाना साधा है। कांग्रेस ने पूछा कि आखिर मुख्यमंत्रियों की घोषणा में देरी क्यों हो रही है?
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि तीन दिसंबर को चुनाव परिणाम आए थे। उसके 24 घंटे के भीतर ही तेलंगाना के मुख्यमंत्री की नियुक्ति में तथाकथित ‘देरी’ के लिए मीडिया में सभी जगह कांग्रेस पार्टी की आलोचना होने लगी थी। लेकिन राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के ऐलान में देरी पर ये मीडिया खामोश क्यों है?

इतनी सीटों पर जीती भाजपा

पांच राज्यों में से तीन मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिल गया है। मध्य प्रदेश में भाजपा प्रचंड बहुमत पाकर 163 सीटें जीतने मंा सफल रही। वहीं राजस्थान में भाजपा को 115 सीटों पर जीत मिली। छत्तीसगढ़ में भाजपा 54 सीटें जीतकर सत्ता कब्जाने में सफल रही है। वहीं, तेलंगाना में कांग्रेस को 64 सीटों पर जीत मिली।

भाजपा की देरी को क्यों नहीं उठा रही मीडिया

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने आगे कहा कि हमारे मुख्यमंत्री की घोषणा तो परसों ही हो चुकी है और आज उन्होंने शपथ भी ले ली है। पर तीन दिन बीतने के बाद भी भाजपा छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के लिए अपने मुख्यमंत्रियों की घोषणा तक नहीं कर पाई है। रमेश ने कहा कि इस बात को उतनी ही बैचेनी और प्रमुखता से क्यों नहीं उठाया जा रहा है, जहां वास्तव में देर हो रही है?

विधायकों की अयोग्यता संबंधी याचिका पर सुनवाई के लिए करना होगा अतिरिक्त काम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नागरपुर। विधायकों की अयोग्यता संबंधी याचिका पर सुनवाई के बारे में बात करते हुए महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर राहुल नार्वेकर ने कहा कि इस याचिका पर सुनवाई के लिए उन्हें अतिरिक्त घंटे काम करना पड़ेगा, ताकि महाराष्ट विधानसभा की कार्यवाही भी सुचारू रुप से चल सके। बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा के शीतकालीन सत्र की शुरुआत आज यानी 7 दिसंबर से हो गई है और यह 20 दिसंबर तक चलेगी।
मीडिया से बात करते हुए महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर राहुल नार्वेकर ने कहा कि विधानसभा की कार्यवाही सुचारू रूप से चलानी है और साथ ही अयोग्यता संबंधी याचिका पर भी सुनवाई करनी है। ऐसे में लगता है कि मुझे सुबह 9 बजे से रात 10 बजे तक काम करना पड़ेगा, तभी मैं दोनों जिम्मेदारियां पूरी कर सकूंगा।

जम्मू-कश्मीर को लेकर नेहरू पर दिए गए गृहमंत्री के बयान पर लालू ने किया पलटवार

अमित शाह को नहीं कोई जानकारी, आरजेडी प्रमुख ने कहा- जम्मू-कश्मीर में अभी हो रहे हमलों के लिए शाह जिम्मेदार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव इन राजनीति में काफी एक्टिव हैं। आज कई मुद्दों पर मीडिया से बातचीत के दौरान बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार और अमित शाह पर हमला बोला। पीओके के हालात पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जवाहर लाल नेहरू को जिम्मेवार ठहराया था। इस पर लालू प्रसाद यादव ने कहा कि अमित शाह को कोई जानकारी नहीं है।
पीओके और जम्मू-कश्मीर में अभी जो हमले हो रहे हैं उन सबके लिए अमित शाह जि़म्मेदार हैं। वहीं, आगे उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी सभी सीट हार जाएगी। हमलोगों की जीत होगी। इंडिया गठबंधन की बैठक को लेकर लालू प्रसाद यादव ने कहा कि 17 और 18 दिसंबर को बैठक होगी। वहीं, 2024 चुनाव की तैयारी को लेकर उन्होंने कहा कि हम लोग की तैयारी पूरी है।

जेडीयू नेता ने अमित शाह का दिया साथ

वहीं, इस मुद्दे पर जेडीयू के सांसद सुनील कुमार पिंटू ने नेहरू को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा कि नेहरू से हमारे इतिहास में गलतियां हुई हैं। इसलिए पीओके पर किसी और का आज कब्जा है। इतिहास में की गई गलती की हम खामियां भुगत रहे हैं। पार्टी लाइन की बात नहीं है, लेकिन यह सच्चाई है और पीओके पर कब्जे के लिए सीधे जिम्मेदार नेहरू

ममता पर टिप्पणी करने पर टीएमसी ने गिरिराज को घेरा

टीएमसी बोली- भाजपा करती है महिलाओं का अपमान, बीजेपी के लिए महिलाओं को चुनौती देना कठिन

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भाजपा सांसद गिरिराज सिंह के ममता बनर्जी को लेकर दिए गए बयान पर विवाद खड़ा होता जा रहा है और इसको लेकर अब टीएमसी भी पूरी तरह से हमलावर नजर आ रही है। गिरिराज सिंह ने कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री की भागीदारी की आलोचना की थी।
दरअसल, इस दौरान ममता बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के साथ थिरकती दिख रही हैं। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए गिरिराज सिंह ने कहा था कि फिल्म फेस्टिवल में ममता बनर्जी का ठुमका लगाना उचित नहीं है। अब उनके इस बयान पर ही लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा सहित तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने कड़ा विरोध किया है।
टीएमसी नेताओं के द्वारा उनकी आलोचना पर गिरिराज सिंह का कहना है कि उन्होंने जश्न शब्द का इस्तेमाल किया था, न कि ठुमका का। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जब पश्चिम बंगाल भ्रष्टाचार से ग्रस्त है, तो फिल्म महोत्सव मनाने के लिए ममता बनर्जी की आलोचना करना गलत नहीं है। गिरिराज सिंह ने कहा कि टीएमसी नेता मेरी बातों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रहे हैं।
टीएमसी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के ‘दीदी ओ दीदी’ नारे के बाद, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भाजपा के उन नेताओं की सूची में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने ममता बनर्जी के बारे में अपमानजनक टिप्पणियां की हैं।

ममता बनर्जी साक्षात मां काली हैं : महुआ मोइत्रा

टीएमसी की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि भारत की एकमात्र महिला मुख्यमंत्री के खिलाफ गिरिराज सिंह के शब्द चौंकाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि मिस्टर सिंह, हम बंगाल में मनाओ जश्न मना रहे हैं, इसका कारण यह है कि हमें आप जैसे स्त्री-द्वेष और पितृसत्ता को बर्दाश्त नहीं करना है। आप और भाजपा हर दिन ऐसा करती है। आप ममता बनर्जी को बताएंगे क्या उचित है और क्या नहीं? मैं आपको बता दूं कि बंगाल के लाखों-करोड़ों लोगों को उनके मनरेगा के बकाए से वंचित करना उचित नहीं है, जिसे आपने और आपके मंत्रालय ने रोक रखा है। महुआ मोइत्रा ने कहा कि ममता बनर्जी साक्षात मां काली हैं। वह भारत की एकमात्र महिला मुख्यमंत्री हैं और बंगाल के लोगों ने उन्हें एक नहीं, दो बार नहीं बल्कि तीन बार चुना है।

ध्वस्तीकरण

पेपर मिल के भीखमपुर में आज फिर चला अवैध मकानों पर बुलडोजर, कुकरैल के सौंदर्यीकरण को लेकर अवैध मकानों को किया गया ध्वस्त, इस दौरान पीएसी के साथ भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

दिशा सालियान आत्महत्या मामले में बढ़ सकती हैं आदित्य ठाकरे की मुश्किलें

मुंबई। शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दिशा सालियान आत्महत्या मामले की शिंदे सरकार एसआईटी के जरिये जांच करेगी। डीआईजी रैंक के अधिकारी इस एसआईटी के काम का निरीक्षण करेंगे। आपको बता दें कि दिशा सालियान मामले में ठाकरे की जांच की जाए यह मांग कई विधायकों ने की है। इस मामले में गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पिछले शीतकालीन सत्र के समय एसआईटी जांच के आदेश दिये थे। और अब जाकर एसआईटी बनाई जा रही है जो इस मामले की जांच करेगी। बता दें कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार ने अब आदित्य ठाकरे के खिलाफ जांच शुरू करने का फैसला किया है। जिससे शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे के लिए परेशानी बढ़ सकती है। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर सालियान ने राजपूत की कथित आत्महत्या से कुछ दिन पहले 8 जून, 2020 को मुंबई के मलाड इलाके में एक ऊंची इमारत से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी।

बिहार में एक भी सीट नहीं जीतेगी भारतीय जनता पार्टी : लालू यादव

पटना। राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव पांच राज्यों में से चार जगह कांग्रेस की बुरी हार के बावजूद बिहार में भारतीय जनता पार्टी को बुरी तरह हराने का दावा कर रहे हैं। मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए लालू ने कहा कि भाजपा वाले यहां एक भी सीट नहीं जीतेंगे। सभी सीटें इंडिया जीतेगा। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हार के तत्काल बाद कांग्रेस ने इंडी एलायंस की बैठक छह दिसंबर को रखी थी, जिसे सहमति नहीं होने के कारण टाल दिया गया। लालू ने ही बिहार में जानकारी दी कि अगली बैठक 17 दिसंबर को होगी और उसमें सभी रहेंगे। इसके अगले दिन सीएम नीतीश कुमार ने भी कहा कि वह जरूर रहेंगे।

‘मिचौंग’ के नुकसान की समीक्षा करेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

चेन्नई। चक्रवात मिचौंग के कारण चेन्नई के कई हिस्सों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। इस दौरान भारी बारिश भी देखने को मिला, जिसके कारण यरूशलम कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में जलभराव हो गया। पल्लिकरनई इलाके में पेट्रोल पंप भी बाढ़ में डूब गया है। तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मिचौंग से हुए नुकसान और राहत व बचाव कार्य के लिए केंद्र से तत्काल 5,060 करोड़ रुपये की मदद मांगी है। साथ ही केंद्रीय टीम भेजने का भी आग्रह किया है। मदिपक्कम इलाके में ड्रोन दृश्य जारी किया है। इस क्षेत्र के कई इलाकों में पानी का स्तर घट रहा है। तूफान के कारण हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चेन्नई के लिए रवाना हुए। वह तमिलनाडु के प्रभावित इलाकों में हवाई सर्वेक्षण करेंगे। साथ ही राज्य सरकार के साथ स्थिति पर समीक्षा करेंगे।

Related Articles

Back to top button