अमेठी-रायबरेली जीतने के लिए कांग्रेस का खास प्लान तैयार, प्रियंका गांधी ने ‘चाणक्य’ के लिए भी बनाई खास रणनीति

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भले ही रायबरेली से पर्चा दाखिल किया है... लेकिन पहले की तरह प्रियंका गांधी की सक्रियता बनी रहेगी.... देखिए खास रिपोर्ट...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भले ही रायबरेली से पर्चा दाखिल किया है… लेकिन पहले की तरह प्रियंका गांधी की सक्रियता बनी रहेगी…. वह अमेठी और रायबरेली दोनों लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करेंगी…. इसकी तैयारी शुरू हो गई है…. जिसको लेकर पार्टी नेताओं का मानना है कि प्रियंका के बिना सियासी वैतरणी पार करना मुश्किल है…. बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी प्रत्यक्ष रूप से भले अमेठी और रायबरेली के चुनाव मैदान में नहीं हैं…. लेकिन, वह इन दोनों क्षेत्र में निरंतर बनी रहेंगी…. यह भी संभव है कि दोनों लोकसभा क्षेत्र के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र में वह रोड शो करें…. इसके जरिए वह सियासी माहौल को गरमाने का प्रयास करेंगी….

2… राहुल गांधी ने रायबरेली तो केएल शर्मा ने अमेठी से नामांकन भर दिया है…. शुक्रवार को प्रियंका गांधी अमेठी के रोड शो में मौजूद रहीं… फिर बाद वह भाई राहुल के नामांकन के समय रायबरेली भी आईं… जिससे संदेश साफ हो गया कि भले ही गांधी परिवार अमेठी से प्रत्यक्ष तौर पर लड़ाई न लड़ रहा हो…. लेकिन गांधी परिवार के लिए प्रतिष्ठा की सीट रायबरेली के साथ अमेठी की भी बन गई है…. अमेठी में केएल शर्मा की हार सीधे तौर पर गांधी परिवार के प्रभाव की हार है….  वहीं अब अमेठी हो या रायबरेली, दोनों सीटों पर अब तस्वीर साफ हो गई है…सबसे ज्यादा चर्चा कांग्रेस के राजनीतिक कदम को लेकर है…. दरअसल, राहुल गांधी अमेठी छोड़कर रायबरेली चले गए…. जबकि अमेठी में गांधी परिवार के करीबी और सोनिया के चाणक्य माने जाने वाले किशोरी लाल शर्मा मैदान में है….

3… बदायूं में मतदान से पहले सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने पुलिस पर सपा कार्यकर्ताओं को परेशान करने आरोप लगाया है… और उन्होंने कहा कि थानेदार चुनाव को प्रभावित करना चाहते हैं…. वहीं पुलिस ने सपा समर्थकों के घरों पर छापा मारा…. तो कई के घरों में तोड़फोड़ की…. यहां तक 40 कार्यकर्ताओं को बेवजह थाने उठाकर ले गई….. जब जानकारी करने के लिए कॉल की गई तो थानेदारों के सीयूजी नंबर बंद थे…. जनप्रतिनिधियों, प्रत्याशी का एसओ कॉल नहीं उठाएंगे तो क्या होगा…. रात दो बजे एसएसपी की कॉल रिसीव हुई है….

4… लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे देश में सियासत जारी है… यूपी में भाजपा के लोग राहुल गांधी के रायबरेली सीट से नामांकन को लेतर डर व्याप्त है… जिसको लेकर राजनीतिक नेताओं का आरोप-प्रत्यारोप जारी है…. इसी कड़ी में उत्तराखंड के देहरादून में कांग्रेस अनुशासन समिति के अध्यक्ष नव प्रभात ने पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा… औऱ उन्होनें कहा कि बीजेपी राहुल गांधी की लोकप्रियता से घबरा रही है…. और मोदी जी जनता को भ्रमित करना चाहते हैं… लेकिन उनकी यह चाल कामयाब नहीं होगी…

5… कांग्रेस नेता शशि थरूर ने प्रज्वल रेवन्ना का पासपोर्ट रद्द करने के अनुरोध का समक्थन किया है… और कहा है कि जो भी कहानी सामने आ रही है वह पूरी तरह से भयावह और चौंकाने वाली है…. जाहिर है, न केवल कर्नाटक में बल्कि कई अन्य राज्यों में महिला कार्यकर्ताओं ने यह कहते हुए अपनी आवाज उठाई है…. कि यह कुछ ऐसा है जो हमारे समाज में सबसे खराब तरह की प्रथाओं का प्रतिनिधित्व करता है… एक अनुकरणीय गुट के साथ निपटा जाना चाहिए…. अपराधी को सजा दी जानी चाहिए…. ताकि लोग फिर से इस तरह का व्यवहार करने के लिए प्रलोभित न हों….. इसके साथ राजनीति करना एक मजाक है… क्योंकि भाजपा की सहयोगी पार्टी ही इसमें शामिल है… इसलिए हमारे दृष्टिकोण से, कांग्रेस पार्टी सरकार सही काम कर रही है….

6… मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जीतू पटवारी ने ‘फकीर बनाम शहजादा’ टिप्पणी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया… और जीतू पटवारी ने बिल गेट्स और अक्षय कुमार को इंटरव्यू देने और बॉलीवुड हस्तियों से मुलाकात को लेकर प्रधानमंत्री पर तंज कसा… और कहा कि जो बिल गेट्स और अक्षय कुमार को इंटरव्यू देता है…. वह फकीर है…. वो फकीर जो बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को घर पर डिनर पर बुलाता है….. जो पहलवानों का दर्द नहीं समझ सकता वह फकीर है… और ट्रक ड्राइवरों, बढ़ई, किसानों से मिलने वाले राहुल गांधी शहजादा हैं….

7… कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने एचडी रेवन्ना की गिरफ्तारी को लेकर बड़ा सबयान देते हुए कहा है कि…. अपहरण के एक मामले की शिकायत के तहत उन्हें+ गिरफ्तार किया गया है…. एचडी रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के सबसे बड़े बेटे और प्रज्वल रेवन्ना के पिता हैं…. वहीं मंत्री ने कहा कि एसआईटी प्रक्रिया के अनुसार काम कर रही है….  मैं इससे ज्यादा खुलासा नहीं कर सकता क्योंकि मुझे भी हर चीज के बारे में जानकारी नहीं है…. मामले की गंभीरता को देखते हुए हमने एसआईटी का गठन किया है… और उन्हें न्याय देने की पूरी आजादी दी है…. प्रज्वल रेवन्ना को ब्लू-कॉर्नर नोटिस पहले ही जारी किया जा चुका है…. वह जहां भी होगा, वे उसका पता लगाएंगे… और उसके बाद उसे यहां लाने के लिए प्रक्रियागत तौर पर जो भी जरूरी होगा, एसआईटी वह करेगी…..

8….. लोकसभा चुनाव के बीच राजनीतिक नेताओं का आरोप-प्रत्यारोप जारी है…. इसी कड़ी में बिहार के पटना में राजद नेता शक्ति सिंह यादव ने पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा…. इस दौरान उन्होंने कोरोना वैक्सीन को लेकर बीजेपी पर हमला बोला…. और उन्होंने कहा कि बीजेपी समाज में नफ़रत फैलाने वाली बात करती है…. वहीं बीजेपी के शहजादे अपनी मर्यादा खो दिए है….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button