कांग्रेस नेता का ऐलान, मौर्य की जुबान काटने वाले को दस लाख का इनाम

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं। ऐसे में कांग्रेस नेता पं. गंगा राम शर्मा ने स्वामी मौर्य को लेकर एक विवादित बयान दे दिया है। कांग्रेस नेता ने स्वामी मौर्य की जीभ काटने वाले को 10 लाख रुपये का नकद ईनाम देने का ऐलान किया है।
आपको बता दें कि मुरादाबाद में कांग्रेस के मानवाधिकार विभाग के अध्यक्ष पं. गंगा राम शर्मा ने सपा नेता पर हमला बोला। इसके साथ ही उन्होंने स्वामी प्रसाद पर हिंदू धर्म के अपमान और धार्मिक ग्रंथ रामचरितमानस के अपमान का आरोप लगाया।
गौरतलब है कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने हाल ही में विवादास्पद बयान देते हुए कहा था कि हिंदू धर्म एक धोखा है। उनके विवादास्पद बयान पर काफी बवाल हुआ था। मौर्या ने कहा था कि ब्राह्मणवाद की जड़ें बहुत गहरी हैं और सारी असमानता का कारण भी ब्राह्मणवाद ही है। हिंदू नाम का कोई धर्म नहीं है, हिंदू धर्म सिर्फ एक धोखा है। इस देश के दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों को फंसाने की साजिश है। अगर हिंदू धर्म होता तो आदिवासियों का सम्मान होता, दलितों का सम्मान होता, पिछड़ों का सम्मान होता, लेकिन कैसी विडंबना है। कांग्रेस मानवाधिकार के जिला अध्यक्ष ने स्वामी प्रसाद मौर्य के हिंदू धर्म को लेकर दिए गए विवादित बयान पर एक लेटर भी जारी किया है। कांग्रेस नेता पंडित गंगाराम ने कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य हिंदू धर्म का अपमान कर रहे हैं। हिंदू धर्म के अपमान से आहत होकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की बदजुबानी को रोकने के लिए कांग्रेस नेता ने यह लेटर जारी किया है। हालांकि गंगाराम के इस लेटर के बाद पार्टी के बाकी नेताओं ने अपना पल्ला झाड़ लिया है।

 

Related Articles

Back to top button