नूंह हिंसा कांग्रेस का किया-धरा : विज

  • मामन खान वहां के लोगों के साथ लाइव कांटेक्ट में रहे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नूंह। हरियाणा के मंत्री विज ने हिंसा को लेकर कहा था कि अब तक की जांच और पूछताछ में सामने आया है कि यह हिंसा कांग्रेस का किया-धरा है। अनिल विज ने आरोप लगाए कि जो लोग पकड़े गए हैं, उनके कांग्रेस के साथ संबंध हैं। अनिल विज ने कहा, नूंह में तोडफ़ोड़ करने वाले भी कांग्रेस के वर्कर हैं। अभी इस बात की जांच चल रही है कि नूंह में जहां-जहां हिंसा हुई, मामन खान 28, 29 और 30 जुलाई को उनमें से किस-किस जगह गए थे।
मामन खान वहां के लोगों के साथ लाइव कांटेक्ट में रहे। अनिल विज ने कहा कि हिंसा को लेकर पुलिस जांच में कई चीजें सामने आ रही हैं। हिंसा की निष्पक्षता से जांच की जा रही है। अनिल विज ने कहा, हम लोगों के सामने लाएंगे कि नूंह हिंसा का असली मास्टर माइंड कौन था। साथ ही अनिल विज ने पाकिस्तान में वीडियो दिखाए जाने को लेकर भी जांच किए जानी की बात कही है।

कांग्रेस विधायक मामन खान को पुलिस की नोटिस, कल होगी पूछताछ

नूंह के फिरोजपुर झिरका विधानसभा क्षेत्र से विधायक मामन खान की संलिप्तता 31 जुलाई को हुई हिंसा में पाई जाने की जांच चल रही है। इसी के तहत पांच दिन पहले नूंह पुलिस ने व्यक्तिगत वॉट्सएप नंबर पर मामन को नोटिस भेजा था। मामन के घर पर भी जांच में शामिल होने का नोटिस भिजवाया गया था। हालांकि, मामन खान नोटिस मिलने से ही मना कर चुके हैं। पहले तीस अगस्त को जांच में शामिल होने को कहा गया था, लेकिन अब 31 अगस्त को नगीना थाने में सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए विधायक को बुलाया गया है। पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणियां ने कहा कि विधायक से पूछताछ के दौराान एसआईटी के सदस्य डीएसपी सतीश वत्स मौजूद रहेंगे। बता दें कि हिंसा से एक दिन पहले विधायक ने ट्वीट किया था कि मेवात के लोगों घबराने की जरूरत नहीं आप के लिए विधानसभा में लड़ाई लड़ी यहां पर भी लड़ेंगे बाद में इसे डिलीट कर दिया गया। हिंसा के बाद कई आरोपित पकड़े गए जो विधायक के समर्थक पुलिस की ओर से बताए गए।

Related Articles

Back to top button