कांग्रेस नेता नावेद मियां को आकाश सक्सेना का समर्थन करना पड़ा महंगा, छह साल के लिए पार्टी से निकाला

  • भाजपा प्रत्याशी पहुंचे थे नावेद मियां के आवास

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रामपुर। रामपुर विधानसभा उप चुनाव में भाजपा प्रत्यशी आकाश सक्सेना का समर्थन करने पर कांग्रेस ने इसे अनुशासनहीनता मानते हुए पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। उप चुनाव में इस बार सपा और भाजपा प्रत्याशी ही मैदान में हैं। कांग्रेस और बसपा ने कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है।
पूर्व मंत्री नवेद मियां ने पहले ही भाजपा प्रत्याशी को समर्थन देने की घोषणा कर दी थी। भाजपा प्रत्याशी उनसे मिलने नूरमहल भी गए थे। उनकी इन गतिविधियों की शिकायत कांग्रेस हाईकमान तक पहुंच गई थी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के सदस्य श्याम किशोर शुक्ला की ओर से पूर्व मंत्री नवेद मियां को पार्टी से उनके निष्कासन के बारे में पत्र जारी कर दिया गया। आजम खां और नूरमहल के बीच पुरानी सियासी अदावत है। यही वजह है कि उप चुनाव से कांग्रेस ने भले ही किनारा कर लिया हो, लेकिन नवेद मियां इस चुनाव में आजम खां को हराने के लिए आकाश सक्सेना का समर्थन कर रहे हैं। भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना बीते दिनों पूर्व मंत्री नवेद मियां के आवास नूर महल पहुंचे थे। गन्ना विकास परिषद के पूर्व चेयरमैन बाबर अली खां समेत नवेद मियां के तमाम समर्थक भी वहां मौजूद रहे। लगभग दो घंटे तक हुई चर्चा के बाद नावेद मियां ने आकाश सक्सेना के समर्थन की घोषणा की थी।

पांच बार विधायक रहे हैं नावेद

नवेद मियां पांच बार खुद भी विधायक रहे हैं। उन्होंने पिछला विधानसभा चुनाव आजम खां के खिलाफ लड़ा था, लेकिन जीत नहीं पाए थे। वहीं उनके पुत्र हैदर अली खां उर्फ हमजा मियां ने रामपुर की स्वार सीट से कांग्रेस का टिकट ठुकरा कर भाजपा के सहयोगी दल अपना दल (एस) के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था। नवेद मियां के पिता नवाब जुल्फिकार अली खां उर्फ मिक्की मियां ने लोक सभा में रामपुर का पांच बार और मां नूरबानो ने दो बार प्रतिनिधित्व किया है।

Related Articles

Back to top button