कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भाजपा को जमकर धोया

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को मतदान शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर आज यानी 19 अप्रैल को वोटिंग हो रही है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क:  लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को मतदान शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर आज यानी 19 अप्रैल को वोटिंग हो रही है। वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हुई और शाम 6 बजे तक जारी रहेगी। यूपी की पीलीभीत, सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद और रामपुर सीट के मतदाता वोटिंग करेंगे।

पर्यटन मंत्री तेमजेन इम्ना ने डाला वोट

नगालैंड की एक मात्र नगालैंड लोकसभा सीट पर आज मतदान हो रहा है। जहां नगालैंड के पर्यटन मंत्री तेमजेन इम्ना ने मोकोकचुंग में अपना वोट डाला है। इस दौरान तेमजेन इम्ना ने कहा कि आज का दिन नागालैंड और देशभर के लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान आज से शुरू हो गया है। ऐसे में हर नागरिक को हमारे देश को ‘विकसित भारत’ बनाने के लिए मतदान करना चाहिए।

स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने किया मतदान

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने चेन्नई में वोट डाला है। इस दौरान सीएम स्टालिन ने कहा कि ये चुनाव NDA के लिए बेहद कठिन होने वाला है, लेकिन हमारे लिए नहीं। क्योंकि मैंने लगभग पूरे तमिलनाडु का दौरा किया है। ऐसे में मुझे लगता है कि तमिलनाडु के लोग निश्चित रूप से हमारा ही समर्थन करेंगे।

अमित शाह ने दाखिल किया नामांकन

लोकसभा चुनाव का आज शुक्रवार को आगाज हो चुका है। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज 19 अप्रैल को गांधीनगर लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान अमित शाह के साथ गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, राज्य सभा सांसद मयंक नायक और गांधीनगर लोकसभा इंचार्ज के सी पटेल मौजूद रहेंगे।

कांग्रेस सही सरकार दे सकती है- नाना पटोले

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने भंडारा में अपना वोट डाला है। वोटिंग के दौरान नाना पटोले ने कहा है कि महाराष्ट्र में बड़ी संख्या में युवा वोटर और किसान मतदान करने के लिए अपने-अपने घरों से निकल रहे हैं। जहां ये लोग अब राहुल गांधी के नेतृत्व में सरकार चाहते हैं। क्योंकि कांग्रेस ही सही सरकार दे सकती है। ऐसे में उन्होंने दावा किया कि महागठबंधन के उम्मीदवारों की ही जीत होगी।

वोटिंग के दौरान बंगाल में हिंसा

बंगाल में आज हो रहे लोकसभा चुनाव से जुड़ीं 151 शिकायतें चुनाव आयोग को मिली हैं। आपको बता दें, कि पहले चरण में पश्चिम बंगाल की 3 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस बीच कूचबिहार में हिंसा से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई हैं। जहां टीएमसी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर पथराव हुआ है। जिसके चलते बीजेपी का एक कार्यकर्ता गंभीर रूप से जख्मी हो गया है।

बीजेपी से ज्यादा कांग्रेस सीटें जीत रही- पायलट

लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। और कहा कि राजस्थान में बीजेपी से ज्यादा कांग्रेस को ही सीटें हासिल होंगी। वहीं सचिन पायलट ने देशभर में बीजेपी को 400 सीटें मिलने के दावे को जुमला बताया है।

चौंकाने वाला रिजल्ट देगा बिहार- तेजस्वी

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और RJD नेता तेजस्वी यादव ने लोकसभा चुनाव के लिए हो रहे मतदान को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। जहां उन्होंने कहा कि हम पहले चरण की चारों सीटें जीत रहे हैं। लोग बढ़-चढ़ कर वोट डाल रहे हैं। क्योंकि मौजूदा सरकार से लोग काफी गुस्से में हैं। ऐसे में तेजस्वी का ये दावा है कि बिहार इस बार के चुनाव में चौंकाने वाले परिणाम देगा।

बीजेपी प्रत्याशी ने TMC पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री और कूचबिहार लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार निसिथ प्रमाणिक ने टीएमसी पर जमकर निशाना साधा है। जहां निसिथ प्रमाणिक ने कहा कि लोग बूथ तक ना जा पाएं, जिसकी कोशिशों में TMC लगातार लगी हुई है। वजह साफ है, TMC की आंखों में हारने का डर दिख रहा है। हालांकि, लोग निश्चित रूप से हिंसा का जवाब अपने वोट के माध्यम से ही देंगे।

अनुराग ठाकुर ने युवाओं से की वोट की अपील

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर हमला किया। जहां अनुराग ठाकुर ने कहा, “भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र और सबसे युवा आबादी वाला देश है। 18 साल से ज्यादा आयु के युवाओं से मैं इतना ही कहूंगा कि वोट करें और एक मज़बूत सरकार चुनें। पहला वोट देश के लिए विकसित भारत के लिए वोट करें। भाजपा 400 पार करेगी और कांग्रेस 40 के लिए संघर्ष करेगी।

बस्तर में मतदान के दौरान धमाका

बस्तर लोकसभा सीट के लिए मतदान के दौरान छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा आईईडी विस्फोट किया गया है। वहीं इस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी पुलिस ने बताया कि इस धमाके में सीआरपीएफ अधिकारी घायल हो गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button