BJP के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, इन विज्ञापनों को लेकर जताई आपत्ति

नई दिल्ली। कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त से मुलाकात की और भाजपा के चुनाव प्रचार के विज्ञापन पर आपत्ति जताई। पार्टी ने इसे लेकर आयोग के समक्ष अपनी शिकायत भी दर्ज कराई। पार्टी नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि हमने बीजेपी के रूस-यूक्रेन युद्ध वाले विज्ञापन को लेकर शिकायत दर्ज कराई और जल्द ही विज्ञापन हटाने की मांग की।

कांग्रेस ने बीजेपी के नौ विज्ञापनों और पेट्रोल पंपों तथा महानगरों सहित सार्वजनिक स्थानों पर लगे “मोदी की गारंटी” वाले बैनर के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई। आयोग से मुलाकात करने के बाद मीडिया से बात करते हुए प्रतिनिधिमंडल के सदस्य सलमान खुर्शीद ने कहा कि हम चुनाव आयोग के सामने अपनी आपत्तियां लेकर गए थे। हमने बताया है कि भाजपा कैसे प्रचार कर रही है।

भाजपा के विज्ञापनों ने कई लोगों को हर्ट किया है। हमने देश में जगह-जगह सरकार के कामों के विज्ञापनों पर आपत्ति जताई है, क्योंकि ये सब प्रचार का हिस्सा नहीं हो सकता है। हमने चुनाव आयोग से यह भी कहा है कि कभी-कभी आपत्तिजनक प्रचार की शिकायत के बाद प्लेटफॉर्म्स से उसे हटा लिया जाता है, तो इसपर वे क्या करेंगे?’

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि कांग्रेस द्वारा भाजपा के जिन भ्रामक विज्ञापनों पर आपत्ति जताई है गई है उनमें – 2जी से संबंधित विज्ञापन जिसमेंअदालत ने फैसला सुनाया है कि 2जी में कुछ भी नहीं हुआ, एक विज्ञापन जिसमें दावा किया गया कि पीएम मोदी ने युद्ध रूकवा दिया यह भी फर्जी है।

कांग्रेस ने जिन मुद्दों पर चुनाव आयोग के सामने आपत्ति दर्ज कराई है उनमें शामिल हैं:

  • BJP ने 2G पर एक वीडियो जारी किया, जो पूरी तरह अनुचित है
  • रूस-यूक्रेन युद्ध रुकवाने के दावे वाले वीडियो
  • विज्ञापन में सेना का इस्तेमाल
  • ‘मोदी की गारंटी’ जैसे विज्ञापन
  • BJP की स्टेट यूनिट द्वारा डाली गई आपत्तिजनक पोस्ट
  • PM मोदी द्वारा धर्म और धार्मिक बातों का कटाक्ष के रूप में इस्तेमाल
  • सांसद शोभा करंदलाजे का तमिलनाडु से जुड़ा बयान

Related Articles

Back to top button