चुनाव परिणाम के इंतजार में बैठी कांग्रेस

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुनाव परिणाम घोषित होने से एक दिन पहले मीडिया को संबोधित करते हुए दावा किया कि 4 जून को देश नकारात्मक शक्तियों से आजाद होने जा रहा है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 

अखिलेश के निशाने पर भाजपा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुनाव परिणाम घोषित होने से एक दिन पहले मीडिया को संबोधित करते हुए दावा किया कि 4 जून को देश नकारात्मक शक्तियों से आजाद होने जा रहा है। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर तंज कसा और मोदी सरकार के 10 साल के कार्यकाल पर एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि भाजपा के झूठे राष्ट्रवाद ने देश को नुकसान पहुंचाया। इतना ही नहीं, बीजेपी ने सामाजिक रूप से देश का सौहार्द्र बिगाड़ा है।

चुनाव परिणाम के इंतजार में बैठी कांग्रेस

लोकसभा चुनाव परिणाम कांग्रेस की नई प्रयोगशाला का भी भविष्य तय करेगा। क्योंकि कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में दो अहम प्रयोग किए है। एक तरफ अगड़ों की परवाह किए बिना पिछड़ा और दलित कार्ड खेला, तो वहीं चुनाव का शंखनाद होने से ठीक पहले कांग्रेस ने मल्लिकार्जुन खरगे को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया। जिसके जरिए पूरे देश में दलितों को जोड़ने का संदेश दिया गया।

मैनपुरी पर टिकी सपा-भाजपा की नजर

मैनपुरी की सियासत में 4 जून का दिन अहम है। क्योंकि मैनपुरी सीट से ही मुलायम के गढ़ की नई सियासी पटकथा लिखी जाएगी। ये पटकथा ही तय करेगी कि अब मैनपुरी पर डिंपल यादव राज करेंगी या फिर दशकों से जीत का ख्वाब देख रही भाजपा इस बार सपाई के गढ़ को ध्वस्त कर भगवा फहराएगी।

धनीपुर मंडी में मतगणना समाप्ति तक रहेगा रूट डायवर्ट

लोकसभा चुनाव को लेकर 4 जून को धनीपुर मंडी में होने वाली मतगणना के दौरान शहर में यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। बता दें सुबह 5 बजे से मतगणना समाप्ति तक ये व्यवस्था लागू रहेगी। एसपी यातायात मुकेश चंद्र उत्तम ने बताया कि इस दौरान एटा चुंगी से धनीपुर मंडी और बौनेर की ओर से आने वाले सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

मुरादाबाद में भीषण गर्मी के चलते सड़क में आई दरार

मुरादाबाद में आवास विकास परिषद की मल्टीस्टोरी आवासीय कॉलोनी बुद्धि विहार सेक्टर नौ-ए की मुख्य सड़क पर कई जगहों पर दरारें आ गई हैं। बड़ी बात तो ये है कि जिम्मेदार अधिकारी इस पर ध्यान देने के बजाय टालमटोल कर रहे हैं। वहीं इस मामले पर लोगों का कहना है कि गर्मी के चलते सड़क पर दरार आई है।

मंडी समिति में मतगणना को लेकर रूट डायवर्जन

मुरादाबाद में 4 जून को मंडी समिति में मतगणना होगी। जिसके लिए मंडी समिति के प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। साथ ही सुरक्षा व्यवस्थाओं को चाक चौबंद रखने के लिए मंडी समिति की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर आज से ही पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है। वहीं पूरे इलाके में रूट डायवर्जन प्लान भी लागू कर दिया गया है।

दिग्गजों की सीट पर हुआ कम मतदान

मतदान के बाद जारी हुए एग्जिट पोले के मुताबिक, यूपी में दिग्गजों की सीट पर ही कम मतदान हुआ है। पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री स्मृति जूबिन इरानी और विपक्ष के प्रमुख चेहरा राहुल गांधी की सीट पर 40 फीसदी से ज्यादा मतदाता बूथों तक नहीं पहुंचे। यही नहीं कई केंद्रीय मंत्रियों की सीटों पर कम मतदान हुआ। बता दें पांचवें चरण में शामिल रही लखनऊ सीट से भाजपा के प्रत्याशी राजनाथ सिंह को लखनऊ में औसत मतदान 58.02 प्रतिशत से भी कम वोट मिले।

भाजपा को लेकर धर्मपाल सिंह का बड़ा दावा

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने एक बड़ा दावा कर कहा कि भाजपा प्रदेश में 70 सीटें जीतेगी। क्योंकि, लोगों ने मोदी और योगी के कार्यों के आधार पर वोट दिया है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि आज बीजेपी राज में प्रदेश दुग्ध उत्पादन में नंबर एक बना है।

रेली में मतगणना के लिए लागू यातायात डायवर्जन

बरेली में 4 जून को होने वाली लोकसभा चुनाव की मतगणना के मद्देनजर रखते हुए आज सोमवार शाम से यातायात डायवर्जन को लागू कर दिया जाएगा। जिसको लेकर एसपी ट्रैफिक शिवराज ने रूट डायवर्जन संबंधी निर्देश जारी किए हैं। बता दें ये व्यवस्था मतगणना समाप्त होने तक लागू रहेगी।

गोरखपुर के हिंदी बाजार में DRI की छापामारी

गोरखपुर के हिंदी बाजार के अम्बे गहना बाजार में डीआरआई ने छापेमारी की है। इसी फर्म पर बनारस में डीआरआई ने कुछ दिन पहले ही अवैध सोने की खेप पकड़ी थी। वहीं जांच पड़ताल के बाद इस मामले में डीआरआई ने एक कार्रवाई की थी, जिसमें फर्म से जुड़े सेंटर पर अवैध सोने की खेप पकड़े जाने की सूचना मिली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button