लोस चुनाव-24 में राहुल-प्रियंका पर कांग्रेस लगाएगी यूपी में दांव !

  • फिर से अमेठी में ताल ठोकेंगे सांसद राहुल, प्रियंका को भी चुनाव लड़ाने की मांग उठी
  • नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष के बयान से कार्यकर्ताओं में आया जोश
  • भाजपा में मची खलबली, रणनीति पर चर्चा शुरू की

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जैसे-जैसे लोक सभा चुनाव-24 की आहट सुनाई दे रही है, वैसे-वैसे सियासी दलों में सक्रियता बढ़ती जा रही है। देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस ने भी अपने कील-कांटे दुरुस्त करने शुरू कर दिए है। इसी के मद्देनजर वह यूपी व एमपी जैसै राज्यों में पार्टी को मजबूत करने की कोशिश में जुट गई है। उसने जहां मध्य प्रदेश में रणदीप सुरजेवाला को प्रभारी बनाया है तो अजय राय को उत्तर प्रदेश की कमान सौंप दी है।
नवनिर्वाचित यूपी प्रदेश अध्यक्ष ने पहले बयान में कहा है राहुल गांधाी अमेठी से चुनाव लड़ेगे। वहीं उनकी बहन व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को यूपी से चुनाव लड़ाने की मांग उठने लगी है। उधर अजय राय के बयान के बाद विपक्षी खेमे भाजपा में बेचैनी बढ़ गई है। वह भी अपनी रणनीति बनाने लग गई है। हालांकि उसने कहा है कि राहुल-प्रियंका के लडऩे से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उधर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा है कि उन्हे वाराणसी से लड़ाना चाहिए। वह पहले नेता नहीं जिन्होंने ये मांग की है। इससे पहले हरीश रावत, संजय राउत व उनके पति राबर्ट वाड्रा ने भी ये बाते कहीं थी। 2019 में भी ऐसे ही मांग उठी थी, पर व चुनाव नहीं लड़ीं थीं।

वाराणसी से चुनाव लड़ीं तो पीएम मोदी को वापस गुजरात भेज देंगी प्रियंका गांधी: राशिद अल्वी

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने अगले साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर एक भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि अगर प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ती हैं तो पीएम मोदी को गुजरात वापस जाना पड़ेगा। राशिद अल्वी ने कहा, अगर राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ते हैं तो स्मृति ईरानी की जमानत जब्त हो जाएगी। ये भी मुमकिन है कि वो अमेठी छोडक़र चली जाएं। मेरी बीजेपी नेताओं से गुजारिश है कि वो उन्हें भागने न दें। उनसे कहें कि आप मंत्री भी हैं और सांसद भी आप अमेठी से मुकाबला कीजिए। इसके अलावा उन्होंने वाराणसी लोकसभा सीट को लेकर बात करते हुए कहा, जहां तक प्रियंका गांधी का ताल्लुक है तो अगर उन्होंने वाराणसी से चुनाव लड़ा तो नरेंद्र मोदी जी वापस गुजरात चले जाएंगे। वो वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ेंगे. ये मेरी भविष्यवाणी है।

वाड्रा व राउत ने भी कही थी यही बात

इससे पहले प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने कहा था, मुझे लगता है कि उन्हें (प्रियंका गांधी) संसद में होना चाहिए। उनके पास सभी योग्यताएं हैं और वह बहुत अच्छा काम करेंगी। मुझे उम्मीद है कि कांग्रेस पार्टी उन्हें स्वीकार करेगी और उनके लिए बेहतर योजना बनाएगी। वहीं शिवसेना (यूबीटी) नेता और सांसद संजय राउत ने सुझाव दिया कि प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के वाराणसी से चुनाव लड़ सकती हैं, जो प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का निर्वाचन क्षेत्र है। राउत ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से बाहर जाना मुश्किल होगा अगर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा वहां से (2024 के लोकसभा चुनाव में) चुनाव लड़ें। मुझे विश्वास है कि प्रियंका जीतेंगी। हरीश रावत ने भी इस विचार का समर्थन किया कि प्रियंका गांधी को आगामी राष्ट्रीय चुनाव लडऩा चाहिए, उन्होंने कहा,करोड़ों लोग प्रियंका गांधी को संसद में देखना चाहते हैं।

लेह-लद्दाख की वादियों में राहुल ने की बाइक राइड

कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को लद्दाख स्वायत्त पहाड़ी विकास परिषद-कारगिल के लिए मतदान से कुछ हफ्ते पहले अपनी लद्दाख यात्रा के दौरान पैंगोंग झील गए। वायनाड सांसद ने इंस्टाग्राम पर लद्दाख की अपनी बाइक यात्रा की 10 तस्वीरें साझा कीं। तस्वीरें शेयर करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, पैंगोंग झील के रास्ते में, में मेरे पिता कहा करते थे कि यह दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है।

अभद्र पोस्ट करने पर सजा जरूरी : सुप्रीम कोर्ट

  • सिर्फ माफी मांग लेने से काम नहीं चलेगा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सोशल मीडिया पर अभद्र और अपमानजनक पोस्ट करने वालों को सजा मिलनी जरूरी है। ऐसे लोग माफी मांगकर आपराधिक कार्यवाही से नहीं बच सकते हैं। उन्हें अपने किए का नतीजा भुगतना होगा। सर्वोच्च न्यायालय ने शुक्रवार यानी 18 अगस्त को ये टिप्पणी करते हुए तमिलनाडु के एक्टर और पूर्व विधायक एस वे शेखर (72 साल) के खिलाफ दर्ज मामले को खारिज करने से इनकार कर दिया।
उनके खिलाफ महिला पत्रकारों के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामला दर्ज किया गया है। मामला 2018 का है। शेखर ने अपने फेसबुक पर महिला पत्रकारों को टारगेट करते हुए आपत्तिजनक पोस्ट किया था। दरअसल एक महिला पत्रकार ने तमिलनाडु के तत्कालीन गवर्नर बंवारीलाल पुरोहित पर उसके गाल छूने का आरोप लगाया था। शेखर ने महिला पत्रकार के इसी आरोप को लेकर अपनी राय दी थी। उनके इस पोस्ट के बाद काफी विवाद हुआ था। डीएमके ने उनके इस्तीफे की मांग की थी। शेखर ने बाद में माफी मांगी थी और पोस्ट भी डिलीट कर दिया था, लेकिन इस पोस्ट को लेकर उनके खिलाफ तमिलनाडु में कई केस दर्ज किए।

बहुत ध्यान से सोशल मीडिया का इस्तेमाल हो : न्यायाधीश

जस्टिस बी आर गवई और जस्टिस प्रशांत कुमार ने कहा, कि शेखर ने कैसे बिना पोस्ट का कंटेंट पढ़े, उसे शेयर कर दिया। इसके बाद इस मामले में उनके खिलाफ कार्यवाही में दखल देने से इनकार कर दिया। कोर्ट ने उन्हें कानूनी कार्यवाही का सामना करने को कहा। सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते वक्त लोगों को बहुत ध्यान देना चाहिए। सोशल मीडिया का इस्तेमाल जरूरी नहीं है, लेकिन अगर कोई करता है तो उसे गलती का खामियाजा भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए।

ईडी ने सोरेन को भेजा दूसरा समन

  • 24 अगस्त को होगी पूछताछ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रांची। ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को दूसरा समन भेजा है। समन भेज उनसे 24 अगस्त को ईडी के रांची जोनल ऑफिस में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। ईडी ऑफिस में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से उनकी व उनके परिवार की संपत्तियों के बारे में पूछताछ करेगी। इससे पहले आठ अगस्त को भी ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन को समन भेजकर 14 अगस्त को उपस्थित होने के लिए कहा था, लेकिन वे उपस्थित नहीं हुए थे। मुख्यमंत्री ने ईडी को चिट्ठी लिखकर समन वापस लेने के लिए कहा था।
यह भी कहा था कि वे कानूनी सलाह ले रहे हैं। कानूनी प्रक्रिया के तहत ईडी से निपटेंगे। सीएम ने ईडी को लिखा था कि आपका इस मामले में भेजा गया समन गैर कानूनी है। वे कानूनी सलाह लेकर ही आगे बनेंगे। मुख्यमंत्री ने ईडी को चि_ी लिखकर आगे कहा कि 14 अगस्त को आपके सामने पेश होने के लिए मुझे जान-बूझकर समन भेजा गया है।

Related Articles

Back to top button