भाजपा सांसदों के खिलाफ आरोप पत्र लाएगी कांग्रेस : लवली

  • कहा- बताएं क्या किया 10 साल में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली ने मंगलवार को प्रेसवार्ता में कहा कि भाजपा के सांसदों ने 10 साल के दौरान कोई कार्य नहीं किया। इस कारण भाजपा ने छह सांंसदों के टिकट काट दिए। भाजपा के सांसदों के कामकाज के संबंध में कांग्रेस आरोपपत्र जारी करेगी जिससे जनता को अवगत कराया जाएगा। भाजपाई 100 दिनों की कार्ययोजना बताकर जनता को गुमराह करने की जगह अपने सांसदों के कामकाज का ब्योरा दे।
लवली ने केंद्र सरकार के अस्पताल खुलवाने की घोषणा पर सवाल किया कि क्या भाजपा सरकार ने दिल्ली में पिछले 10 वर्षों में एक भी नया अस्पताल नहीं बनवाया। कांग्रेस सरकार ने मेट्रो फेज-तीन के लिए 112 किमी की मंजूरी दिलाई थी जिसका काम 2015 तक पूरा होना था, लेकिन केंद्र की नाकामियों के कारण 2024 तक सिर्फ 50 प्रतिशत काम ही पूरा हो सका है। सिग्नेचर ब्रिज का निर्माण कांग्रेस की शीला सरकार ने किया जिसका श्रेय सांसद ले रहे हैं। वहीं, प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत 2019 तक प्रत्येक सांसद को तीन-तीन गांव और 2024 तक पांच-पांच गांव गोद लेने थे।
ऐसे में अब तक 56 गांव आदर्श गांव बनने थे, लेकिन भाजपा सांसदों ने लगभग 12 गांव ही गोद लिए और कोई विकास कार्य नहीं किया। वहीं, पूर्व मंत्री हारुन युसूफ ने कहा कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद भाजपा इसका उल्लंघन कर रही है। प्रधानमंत्री के फोटो लगे थैलों में राशन दिया जा रहा है। इसके अलावा जगह-जगह प्रधानमंत्री की फोटो लगी रहना आचार संहिता का उल्लंघन है।

Related Articles

Back to top button