प्रदेश कार्यकारिणी से कांग्रेस साधेगी लोस चुनाव!

  • सितंबर में हो सकती है घोषणा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी कांग्रेस के नए अध्यक्ष अजय राय के पदभार ग्रहण करने के बाद अब प्रदेश की नई कार्यकारिणी के गठन पर भी चर्चा तेज हो गई है। अजय राय ने कल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों के साथ पहली बैठक भी की। जिसके बाद ऐसी संभावनाएं जताई जा रही हैं कि सितंबर माह के दूसरे सप्ताह में नई कार्यकारिणी की घोषणा की जा सकती है। जिसमें छह उपाध्यक्ष शामिल होंगे। नई कार्यकारिणी में अनुभवी पदाधिकारियों के साथ युवा व नए चेहरों को भी स्थान मिलेगा। साथ ही पार्टी पदाधिकारियों के चयन में जातीय संतुलन साधने का प्रयास करेगी।
माना जा रहा है कि अध्यक्ष के पद पर सवर्ण अजय राय की नियुक्ति के बाद संगठन के विस्तार में अन्य जातियों को ध्यान में रखकर पदाधिकारियों का चयन होगा। पदभार ग्रहण करने के बाद अजय राय ने जिस तरह सत्तारु दल पर हमला बोलने के साथ ही कार्यकर्ताओं के साथ सडक़ पर उतरने की बात कही थी। उससे यही अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी की सक्रीयता बढ़ाने के लिए युवा कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ाया जाएगा। यह भी देखना होगा कि पार्टी पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी, नकुल दुबे, योगेश दीक्षित, अनिल यादव व वीरेन्द्र चौधरी को क्या नया दायित्व देती है।

अमरमणि जैसे गंभीर अपराधियों को रिहा करना गलत : अजय राय

कवयित्री मधुमिता हत्याकांड में पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी की रिहाई के आदेश पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जघन्य अपराध में शामिल लोगों को रिहा नहीं किया जाना चाहिए। इससे समाज में गलत संदेश जाएगा। मैं इस कदम की निंदा करता हूं। अजय राय ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा लगाने वाली पार्टी महिलाओं के खिलाफ अपराध में शामिल लोगों को रिहा कर रही है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों।

Related Articles

Back to top button