इस चुनाव में शानदार प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, INDIA दर्ज करेगा जीत: चिदंबरम

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि उनकी पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव की तुलना में इस बार अधिक सीट जीतेगी और अनुमान जताया कि ‘इंडिया’ गठबंधन तमिलनाडु एवं केरल में शानदार जीत हासिल करेगा। चिदंबरम ने कहा कि न तो हिंदू धर्म, न ही हिंदू किसी खतरे में हैं और मोदी को ‘‘हिंदुओं का रक्षक’’ के रूप में पेश करने के लिए समूचे विपक्ष को ‘‘हिंदू-विरोधी’’ करार देना भारतीय जनता पार्टी की सोची समझी रणनीति है।

तमिलनाडु में शानदार जीत जीतेगा INDIA: चिदंबरम

पूर्व वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी की इस चुनाव में अहम भूमिका है। राज्य में किला अभेद्य बनाए रखने की उनकी क्षमता ‘इंडिया’ गठबंधन को मजबूती देगी। चिदंबरम ने कहा कि मैं सभी राज्यों के बारे में नहीं बोल सकता। मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि ‘इंडिया’ गठबंधन तमिलनाडु में शानदार जीत दर्ज करेगा। केरल में दोनों मोर्चे (यूडीएफ और एलडीएफ) 20 सीट साझा करेंगे और बीजेपी के लिए एक भी सीट नहीं छोड़ेंगे। कर्नाटक और तेलंगाना में कांग्रेस की सरकारें लोकप्रिय हैं और पार्टी को 2019 से कहीं ज्यादा सीट पर जीत मिलेगी।

विपक्ष को हिंदू विरोधी बताना BJP की रणनीति

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने चुनाव में कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन करने का उल्लेख करते हुए कहा कि हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और दिल्ली से ‘इंडिया’ गठबंधन के लिए उत्साहजनक रिपोर्ट है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विपक्षी दलों पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाना और उन्हें भारत को तोड़ने पर आमादा हिंदू-विरोधी राजनीतिक नेताओं का समूह कहना लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की रणनीति है।

उन्होंने कहा कि यह पूरे विपक्ष को हिंदू-विरोधी के रूप में चित्रित करने और हिंदुओं के रक्षक के रूप में नरेंद्र मोदी को पेश करने की बीजेपी की सोची-समझी रणनीति है। हिंदू धर्म खतरे में नहीं है। नरेंद्र मोदी हिंदुओं से उस भय की कल्पना करने को कह रहे हैं, जिसका अस्तित्व नहीं है। तुष्टिकरण बीजेपी के अल्पसंख्यक विरोधी रुख का कूट शब्द है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button