नाराज नेताओं को मनाने के लिए कांग्रेस का नया प्लान

नई दिल्ली। कांग्रेसी नेताओं के पार्टी छोड़ने के सिलसिले को देखते हुए छत्तीसगढ़ कांग्रेस अब अहम कदम उठाने जा रही है। पार्टी ने नाराज नेताओं को मनाने के लिए संवाद और संपर्क समिति का गठन किया है। यह समिति प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीटों पर रूठे नेताओं को मनाएगी। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता इनके घर पहुंचकर इनसे चर्चा भी करेंगे। इस बीच प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट भी दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं। पायलट भी समिति के सदस्यों से चर्चा कर उनसे फीडबैक ले सकते हैं।

नेताओं से बात करेगी समिति

छत्तीसगढ़ कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने बताया कि विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद से ही कांग्रेस नेताओं का पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी है। अब डैमेज कंट्रोल के लिए चार दिन पहले आठ अप्रैल को समिति का गठन किया गया है, ताकि नेताओं से बातचीत कर उन्हें पार्टी में रोककर रखा जा सके। समिति में दो पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, छह पूर्व मंत्री, पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष समेत पार्टी के सीनियर नेताओं को शामिल किया गया है। पार्टी ने समिति के सदस्यों को लोकसभा वार जिम्मेदारी सौंपी है। सभी जिम्मेदार नेताओं को अपने क्षेत्र में तैनात रहने के निर्देश दिए गए हैं।

गठन होते ही समिति ने की बैठक

समिति में शामिल एक सदस्य ने बताया कि कमेटी के गठन होने के दूसरे दिन ही सभी नेताओं की एक बैठक हुई। इसमें आगामी रणनीति तैयार की गई। समिति प्रदेश भर में संवाद और संपर्क का काम करेगी। इस समिति के माध्यम से पार्टी के नाराज नेताओं से संपर्क कर पार्टी और कार्यकर्ताओं के बीच समन्वय बनाने का काम करेगी। सूची में सभी सीनियर नेताओं को जगह दी गई है, ताकि ये नेता पुराने से लेकर नए सभी कार्यकर्ताओं की बात सुनकर उनकी समस्याओं का समाधान कर सकें। समिति के कुछ सदस्य प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट से भी मुलाकात करेंगे। बीते तीन दिन में जिन नाराज नेताओं से चर्चा हुई है, इसकी जानकारी उन्हें देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button