अतीक-अशरफ हत्याकांड : तीनों शूटरों को कोर्ट ने दी रिमांड

  • चार दिन तक पुलिस करेगी पूछताछ
  • 100 से ज्यादा सवाल तैयार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या करने वाले तीनों शूटरों को कोर्ट की ओर से चार दिन की पुलिस रिमांड मंजूर कर दी गई है। बुधवार की सुबह पुलिस उनको प्रतापगढ़ जेल से लेकर सीजीएम कोर्ट पहुंची। माफिया अतीक और अशरफ की ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या करने वाले शूटर लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्य को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेशी के लिए सीजेएम कोर्ट लाया गया पुलिस की रिमांड अर्जी पर कोर्ट में सुनवाई हुई। पुलिस ने तीनों शूटरों की 14 दिन की रिमांड मांगी है। लेकिन कोर्ट ने आरोपियों को रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस की टीम ने आरोपियों से पूछताछ के लिए 100 से ज्यादा सवाल तैयार किए हैं। कोर्ट ने पुलिस को 4 दिन की रिमांड दे दी। पुलिस ने 7 दिन की रिमांड मांगी थी। सीजेएम कोर्ट नंबर 10 में जज दिनेश कुमार गौतम ने रिमांड पर फैसला सुनाया। तीनों को किसी सीक्रेट प्लेस पर लेकर गई है। उपायुक्त क्राइम सतीश चंद्र, एसीपी सत्येंद्र तिवारी और इंस्पेक्टर ओम प्रकाश तीनों से पूछताछ कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, आरोपियों से मोबाइल और हथियार को लेकर सवाल होंगे। पुलिस की टीम क्राइम सीन रिक्रिएट कर सकती है। मंगलवार को हत्याकांड की जांच के लिए गठित एसआईटी टीम ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) दिनेश कुमार गौतम की कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर आरोपियों को तलब करने की मांग की थी।

सख्त सुरक्षा में कोर्ट लाया गया

तीनों हमलावरों को सुबह सीजेएम कोर्ट सख्त सुरक्षा के बीच लाया गया। जांच एजेंसियों को इन पर हमले के इनपुट्स मिले थे। तीनों हमलावरों को 17 अप्रैल को प्रयागराज जेल से प्रतापगढ़ जेल में शिफ्ट किया गया था। प्रयागराज में कॉल्विन हॉस्पिटल के बाहर 15 अप्रैल की रात करीब साढ़े 10 बजे तीनों ने पुलिस सुरक्षा के बीच ताबड़तोड़ गोलियां मारकर अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या कर दी थी। इसके बाद तीनों ने सरेंडर कर दिया था।
कचहरी छावनी में तब्दील रहा

कचहरी छावनी में तब्दील रहा

शूटरों को कचहरी तक लाए जाने के दौरान पूरे रास्ते चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात हैं। कचहरी छावनी में तब्दील है। जांच एजेंसियों के साथ-साथ आरएएफ और पीएसी के जवानों की तैनाती है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन और आयशा नूरी कौशांबी के कछार में छिपे हैं। शाइस्ता और आयशा के साथ शूटर साबिर भी है। शाइस्ता और आयशा नूरी लगातार नंबर बदल रहे हैं।

5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

अतीक-अशरफ हत्याकांड के तीन दिन बाद बुधवार को प्रयागराज के 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। एसआईटी की पूछताछ के बाद पुलिस विभाग ने ये ऐक्शन लिया है। जिन पर यह कार्रवाई की गई है, उनमें शाहगंज एसओ अश्वनी कुमार सिंह के अलावा दो सब इंस्पेक्टर और दो कॉन्स्टेबल शामिल हैं।उ कहा जा रहा है कि पुलिस ने इसके लिए 100 सवाल तैयार किए हैं। पुलिस को इन आरोपियों के मोबाइल की तलाश है। इनसे यह पता करने की कोशिश की जाएगी की आखिरी वक्त में ये किन लोगों के संपर्क में थे।

पांच हजार करोड़ से ज्यादा की बेनामी संपत्ति

पुलिस के साथ-साथ इस मामले में ईडी भी जांच कर रही है। अभी तक मालूम चला है कि अतीक और उसके परिवार के पास पांच हजार करोड़ से ज्यादा की बेनामी संपत्ति है। इस मामले में शहर के बड़े बिल्डर संजीव अग्रवाल और कार शोरूम मालिक दीपक भार्गव से भी ईडी ने पूछताछ की। वहीं माफिया अतीक की बीवी शाइस्ता परवीन का अरबों रुपये का कारोबार हरियाणा तक फैला हुआ है। वह रियल एस्टेट की बड़ी कारोबारी है। एसटीएफ को प्रयागराज से लेकर हरियाणा के गुरुग्राम तक फैलीं उसकी कई कंपनियों के बारे में पता चला है। इसकी पुष्टि भी हुई है कि अतीक के जेल जाने के बाद से वही काले कारोबार की कमान संभाले हुए है। एसटीएफ जल्द इन कंपनियों के दफ्तर सील करते हुए जब्तीकरण कर सकती है।

आसाद कालिया गिरफ्तार

माफिया अतीक अहमद गिरोह के एक और शूटर आसाद कालिया को यूपी पुलिस ने बुधवार को प्रयागराज से गिरफ्तार किया है। कालिया माफिया अतीक का बेहद करीबी सदस्य बताया जाता है। असाद कालिया कई मामलों में वांछित चल रहा था। माफिया अतीक अहमद गिरोह के एक और शूटर आसाद कालिया को यूपी पुलिस ने बुधवार को प्रयागराज से गिरफ्तार किया है। कालिया माफिया अतीक का बेहद करीबी सदस्य बताया जाता है। असाद कालिया कई मामलों में वांछित चल रहा था। पुलिस ने उसपर 50 हजार का इनाम घोषित किया था।

गुड्डू मुस्लिम के घर पर चलेगा बुलडोजर

उमेश पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी गुड्डू मुस्लिम के घर पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण बुलडोजर चला सकता है। ने गुड्डू के घर पर नोटिस चस्पा कर दिया था। इसमें निर्माण को अवैध बताया है। 18 अप्रैल तक इसे हटाने का निर्देश दिया था। साथ ही चेतावनी दी थी कि अगर नहीं हटाया गया तो प्राधिकरण घर गिरा देगा। नोटिस पीरियड का समय खत्म हो गया है। गुड्डू मुस्लिम पर 5 लाख का इनाम है। पहले दावा किया गया था कि गुड्डू मुस्लिम की आखिरी लोकेशन कर्नाटक में मिली थी। इसके बाद एसटीएफ की टीम उसे पकडऩे के लिए नासिक से कर्नाटक गई थी। स्ञ्जस्न की टीम ने गिरफ्तारी के लिए इलाके की घेराबंदी भी करनी शुरू कर दी।

एसटीएफ ने लखनऊ के बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम को उठाया

यूपी एसटीएफ ने लखनऊ के बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम को पूछताछ के लिए उठाया है। मंगलवार को अतीक अहमद के बेटे असद और बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम से बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद से एसटीएफ ने पूछताछ के लिए बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम को उठाया है। इसी बिल्डर से रंगदारी मांगने के मामले में अतीक अहमद पर मुकदमा भी दर्ज हुआ था। वायरल ऑडियो की बातचीत में ये साफ पता चल रहा है कि मोहम्मद मुस्लिम असद से मिलने से बच रहा है। असद अतीक अहमद का तीसरे नंबर का बेटा है और उमेश पाल हत्याकांड में 13 अप्रैल को झांसी में एसटीएफ ने मार गिराया था। अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड के बीच मंगलवार को असद और लखनऊ के बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम के दो ऑडियो वायरल हुए थे।

Related Articles

Back to top button