सत्ता के संरक्षण में यूपी में हो रहे अपराध

अखिलेश बोले- महिलाओं से दुष्कर्म के मामले में उप्र ने बनाया रिकॉर्ड

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में सत्ता के संरक्षण में अपराध हो रहे हैं। प्रदेश में अपराधी बेखौफ हैं, जनता सहमी हुई है। उन्होंने कहा कानून व्यवस्था ध्वस्त है। लूट, चेन स्नेचिंग, अन्याय, अत्याचार से महिलाएं, बेटियां और आमजन परेशान हैं। महिलाओं से दुष्कर्म के मामले में उत्तर प्रदेश ने रिकॉर्ड बना रखा है। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार दावा करती है कि महिलाएं रात में बेखौफ होकर गहने पहन कर निकल सकती है। लेकिन, बेखौफ लूटेरे लगातार महिलाओं को दिन दहाड़े लूट रहे हैं।
गोरखपुर के गिरधरगंज में दस लाख की लूट हो गई। कानपुर में महीने भर में चेन स्नेचिंग की दस से ज्यादा लूट की घटनाओं से हालात का अंदाजा लगाया जा सकता है। राजधानी लखनऊ में लूट की कई घटनाएं हो चुकी है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में सत्ता संरक्षण में अपराधी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। पुलिस मूक दर्शक बनी है। अखिलेश यादव से जब मीडिया ने जयंत चौधरी को लेकर चल रही अटकलों पर सवाल किया तो वे भडक़ गए। उन्होंने मीडिया कर्मियों से कहा कि आप लोग चंडुखाने की गप्प मत चलाया करो। तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा कि आपका तो लगता है, कैमरा भी अच्छा है और मोबाइल भी अच्छा है। लेकिन आप चंडुखाने की गप्प क्यों चला रहे हो? अखिलेश यादव ने ओम प्रकाश राजभर और दारा सिंह चौहान से जुड़े सवालों पर उन्हें स्वार्थी करार दे दिया। अखिलेश ने दारा सिंह चौहान के भाजपा में शामिल होने के सवाल पर कहा कि जो स्वार्थ में हो, उसे सिद्धांतों से क्या लेना-देना? दरअसल, अखिलेश यादव ने दारा सिंह चौहान को यूपी चुनाव 2022 से पहले पार्टी में शामिल कराया था। उस समय दारा सिंह चौहान योगी सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री के पद पर काम कर रहे थे। वहीं, ओम प्रकाश राजभर को लेकर भी उन्होंने इसी प्रकार की प्रतिक्रिया दी।

यूपी में बन रहे भ्रष्टाचार एक्सप्रेसवे

अखिलेश ने हाईवे पर जानवरों का वीडियो अपलोड करते हुए कहा ट्वीट किया कि सडक़ यात्रा की गति धीमी होना प्रदेश की प्रगति की गति धीमी होने के बराबर है। अन्ना पशुओं की समस्या को जब तक भाजपा सरकार प्रदेश के विकास की समस्या के रूप में नहीं समझेगी, तब तक कोई समाधान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर शुक्रवार को हिचकोलों भरे जिस सफर का अनुभव हुआ, उसे देखते हुए उत्तर प्रदेश की नाम बदलजीवी सरकार का नाम बदलकर भ्रष्टाचार एक्सप्रेसवे कर देना चाहिए।

समाजवादी महिला सभा ने निकाला कैंडल मार्च

समाजवादी महिला सभा ने मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई वीभत्स और अमानवीय घटना के विरोध में पूरे प्रदेश में कैंडल मार्च निकाला। महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष जूही सिंह ने कहा कि दरिंदों को फांसी मिलनी चाहिए। दो माह पहले हुई घटना के सभी आरोपियों की अभी तक गिरफ्तारी न होना बताता है कि सरकार और उसकी मशीनरी ने इस घटना को लेकर अपेक्षित गंभीरता नहीं दिखाई। मणिपुर में जो हुआ, वह हर भारतवासी के लिए शर्म की बात है। लोकतंत्र में इस तरह की घटनाओं की कभी कोई जगह नहीं हो सकती।

Related Articles

Back to top button