बंगाल रेल हादसे में बढ़ रहा मौत का आंकड़ा, 8 लोगों की मौत 

पश्चिंग बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास आज सुबह (17 June) सोमवार को एक बड़ा रेल हादसा हुआ है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: पश्चिंग बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास आज सुबह (17 June) सोमवार को एक बड़ा रेल हादसा हुआ है। अगरतला से सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस (13174) ट्रेन को न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के करीब एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी है। इस दर्दनाक हादसे में मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है अब 8 लोगों की मौत की सूचना मिली है। वहीं 25 लोग घायल हो गए हैं। ऐसे में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे को लेकर अब कई सवाल उठने लगे हैं। हादसे के बड़ी लापरवाहियां निकलकर सामने आई हैं।

यह हादसा इतना भयंकर था कि एक्सप्रेस ट्रेन की तीन बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं है। साथ ही रेलवे बोर्ड की सीईओ और चेयरमैन जया वर्मा सिन्हा ने बताया कि मालगाड़ी के लोको पायलट, असिस्टेंट लोको पायलट और कंचनजंगा एक्सप्रेस के गार्ड की भी मौत हो गई है। हादसे में घायल यात्रियों को सिलीगुड़ी के मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।  मौके पर राहत एवं बचाव का कार्य जारी है। आपदा टीमें भी घटनास्थल पर पहुंच गई हैं।

प्रधानमंत्री ने जताया दुःख

पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना दुःखद है। जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदना है। पीएम मोदी ने जल्द से जल्द घायलों के ठीक होने की प्रार्थना की है। उन्होंने अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया। पीएम ने कहा कि प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव अभियान जारी है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दुर्घटना स्थल के लिए रवाना हो चुके हैं।

द्रौपदी मुर्मू ने मौत की खबर पर दुःख व्यक्त किया

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में ट्रेन दुर्घटना में लोगों की मौत की खबर पर दुखद जताया। उन्होंने कहा कि मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने और राहत एवं बचाव कार्यों की सफलता की प्रार्थना करती हूं।

रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष एवं CEO का बयान आया सामने

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष एवं CEO जया वर्मा सिन्हा ने कहा, “मालगाड़ी के चालक और सहायक चालक और कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन के गार्ड की हादसे में जान गई है। राहत एवं बचाव कार्य पूरा हो चुका है। सभी घायलों को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

रेल मंत्री घटनास्थल के लिए हुए रवाना

  • केंद्रीय रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव दार्जिलिंग घटनास्थल पर जाने के लिए दिल्ली से रवाना हो गए हैं।
  • वह दो दिन तक यहीं पर रहेंगे, और घटनास्थल का जायजा लेंगे।
  • दिल्ली में भारतीय रेलवे के अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button