बांग्लादेश में शेख हसीना को वापस भेजने की उठी मांग, कहा- गिरफ्तार कर वापस भेजे भारत

बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। बांग्लादेश में भड़की हिंसा के बाद तख्तापलट हो गया...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। बांग्लादेश में भड़की हिंसा के बाद तख्तापलट हो गया। आपको बता दें कि शेख हसीना को  बांग्लादेश  छोड़ने के बाद भारत में शरण लेना पड़ा है। ऐसे में शेख हसीना के बांग्लादेश छोड़ते ही पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर हमले हो रहे हैं। वहीं शेख हसीना भाग कर भारत आ गई हैं। सोमवार को वह भारत पहुंची और वह यहां कुछ समय के लिए शरण ले सकती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक बाद में यहां से वह लंदन जा सकती हैं। मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा और बांग्लादेश के हालात को लेकर मीटिंग की है। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने लोकतांत्रिक तरीके से सत्ता परिवर्तन की बात कही है।

‘शेख हसीना’ को आया बांग्लादेश से बुलावा

बांग्‍लादेश के सुप्रीम कोर्ट बार एसोशियेशन के अध्‍यक्ष एम महबूब उद्दीन ने भारत से मांग की है कि वह पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना और उनकी बहन शेख रेहाना को अरेस्‍ट करे और ढाका वापस भेजे। इस दौरान विपक्षी खालिदा जिया के कई समर्थक भी मौजूद थे। उन्‍होंने कहा कि हम भारत के लोगों के साथ अच्‍छे रिश्‍ते बनाना चाहते हैं। वहीं शेख हसीना को अमेरिका और ब्रिटेन दोनों ने ही शरण देने इंकार कर दिया है।

आपको बता दें कि शेख हसीना फिलहाल भारत में हैं। बांग्लादेश में पीएम पद से इस्तीफा देने के बाद वो सेना की विमान से भारत पहुंची थीं।  शेख हसीना को लंदन ने बुलाने से इंकार कर दिया है। इस बीच खबर सामने आ रही है बांग्लादेश में हसीना को वापस भेजने की मांग उठ गई है। बांग्लादेश के लोगों की मांग है कि शेख हसीना को गिरफ्तार कर भारत वापस भेज दे।

दरअसल, शेख हसीना के इस्तीफे के बाद बांग्लादेश में बिगड़ते हालात के बीच सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) के अध्यक्ष एएम महबूब उद्दीन खोकन ने भारत से पूर्व प्रधानमंत्री और उनकी बहन शेख रेहाना को गिरफ्तार कर बांग्लादेश वापस भेजने की अपील की है। खोकन ने कहा कि हम भारत के लोगों के साथ सकारात्मक संबंध बनाए रखना चाहते हैं। कृपया शेख हसीना और शेख रेहाना को गिरफ्तार करें, जो देश छोड़कर भाग गई हैं और उन्हें वापस बांग्लादेश भेज दें।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • बांग्लादेश में हिन्दू परिवारों पर लगातार हमले हो रहे हैं, हिन्दुओं के घरों को जलाया जा रहा है।
  • जेसोर जिले के साहपुर में कट्टरपंथियों ने हिन्दुओं के घरों में लूटपाट की और फिर घरों को तोड़फोड़ दिया।
  • हुड़दंगियों ने साहपुर में हिन्दुओं के दर्जनों घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया, हिन्दुओं के साथ मारपीट की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button