‘विकसित भारत सभी की जिम्मेदारी’, उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट में बोले पीएम मोदी

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023का उद्घाटन करने देहरादून पहुंचे। यहां पर प्रधानमंत्री का भव्य स्वागत हुआ। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, विकसित भारत सभी की जिम्मेदारी है। डबल प्रयास चारों ओर दिख रहे हैं।
अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा, देवभूमि उत्तराखंड में आकर मन धन्य हो जाता है। कुछ वर्ष पहले जब मैं बाबा केदार के दर्शन के लिए निकला था, तो अचानक मेरे मुंह से निकला था कि 21वीं सदी का ये तीसरा दशक उत्तराखंड का दशक है। मुझे खुशी है कि अपने उस कथन को मैं लगातार चरितार्थ होते हुए देख रहा हूं।
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि ग्लोबल मार्केट तक पहुंचने में बस बताओ कि आप सभी को अपनी भूमिका निभाई चाहिए। देश के लिए, यहां की कंपनियों के लिए, भारत विवेचकों के लिए यह मैं समझता हूं अभूतपूर्व समय भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी इकोनॉमी बनने जा रहा है और मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि मेरी तीसरी टाइम में देश दुनिया में पहले तीन नंबर में शामिल होकर रहेगा।
पीएम मोदी ने आगे कहा, बीते दिनों उत्तरकाशी में टनल से हमारे श्रमिक भाईयों को सुरक्षित निकालने का जो सफल अभियान चला, उसके लिए मैं राज्य सरकार समेत सभी का अभिनंदन करता हूं।

 

Related Articles

Back to top button