INDIA स्पीकर कैंडिडेट के.सुरेश पर बोलीं डिंपल यादव, कहा- हम मजबूत हैं 

18वीं लोकसभा में स्पीकर पद के लिए चुनाव होगा। NDA से ओम बिरला और INDIA अलायंस ने के. सुरेश को उम्मीदवार बनाया है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 18वीं लोकसभा में स्पीकर पद के लिए चुनाव होगा। NDA से ओम बिरला और INDIA अलायंस ने के. सुरेश को उम्मीदवार बनाया है। इस पर समाजवादी पार्टी से मैनपुरी की सांसद डिंपल यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है। डिंपल यादव ने कहा है कि विपक्ष इस बार मजबूत है और अच्छी बात है कि हमने स्पीकर पद पर उम्मीदवार दिया है। बता दें कि लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच सहमति न बन पाने पर कांग्रेस सांसद कोडिकुनिल सुरेश ने मंगलवार (25 June) को इस पद के लिए विपक्ष की ओर से नामांकन दाखिल कर दिया है।

इंडिया गठबंधन इस बार मजबूत है: डिंपल यादव

RSP (Revolutionary Socialist Party) के नेता एन के प्रेमचंद्रन ने बताया कि के सुरेश ने नामांकन दाखिल कर लिया है। साथ ही वहीं पिछली लोकसभा में निचले सदन के अध्यक्ष रहे ओम बिरला ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया है। दरअसल, लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए सरकार और विपक्ष के बीच सहमति नहीं बन पाई है। कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल और द्रमुक नेता टीआर बालू लोकसभा अध्यक्ष के पद के लिए राजग उम्मीदवार का समर्थन करने से इनकार करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कार्यालय से बाहर आ गए। वेणुगोपाल ने आरोप लगाया कि सरकार ने उपाध्यक्ष पद विपक्ष को देने की प्रतिबद्धता नहीं जताई।

वहीं इससे पहले बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा उपाध्यक्ष का पद विपक्ष को दिए जाने की परंपरा रही है और यदि NDA के नेतृत्व वाली मोदी सरकार इस परंपरा का पालन करती है तो पूरा विपक्ष सदन के अध्यक्ष के चुनाव में सरकार का समर्थन करेगा।

इसके अलावा राहुल गांधी ने आगे कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने समर्थन के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को फोन किया था और फिर से फोन करने की बात की थी, लेकिन अभी तक उनका कोई फोन नहीं आया है। कांग्रेस नेता ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री विपक्ष से रचनात्मक सहयोग की उम्मीद करते हैं, लेकिन कांग्रेस के नेता का अपमान किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button