अखिलेश और राहुल गांधी की जनसभा में इस वजह से हुआ हंगामा…

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर यूपी में सियासी पारा हाई है। अब कल यानी 20 मई को पांचवें चरण का मतदान होना है। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां जोर- शोर से प्रचार- प्रसार करने में जुटी हुईं हैं...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर यूपी में सियासी पारा हाई है। अब कल यानी 20 मई को पांचवें चरण का मतदान होना है। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां जोर- शोर से प्रचार- प्रसार करने में जुटी हुईं हैं। वहीं इस बीच एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। दरअसल,  प्रयागराज के फूलपुर में I.N.D.I.A गठबंधन की तरफ से एक जनसभा होनी थी, जिसको लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया और राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करने फूलपुर पहुंचे हुए थे। उस दौरान माइक खराब होने की वजह से दोनों दिग्गज नेताओं को बिना भाषण दिए ही वापस जाना पड़ा। जिसके कारण भगदड़ मच गई और पूरा माहौल ख़राब हो गया।
आपको बता दें कि प्रयागराज में अफरा- तफरी का माहौल बन गया है जिसकी वजह से लोगों को काफी चोटें आईं और ये सभा नहीं हो सकी। उस दौरान भीड़ इतनी ज्यादा बेकाबू हो गई और मंच के आसपास लगाए गए बैरिकेडिंग को तोड़कर लोग भागने लगे। उस दौरान रैली स्थल पर भगदड़ जैसा माहौल बन गया। कांग्रेस और सपा पार्टी के समर्थक अपने-अपने नेता को सुनने पहुंचे थे, लेकिन माइक खराब होने की वजह से दोनों नेताओं को बिना कुछ बोले ही जाना पड़ा। जिसकी वजह से जनता काफी नाराज हो गई और जमकर हंगामा करने लगी। इस जनसभा में भगदड़ की वजह से तमाम लोगों को गहरी चोटें आईं हैं।
समाजवादी पार्टी के एक वरिष्‍ठ पदाधिकारी ने बताया कि बड़ी संख्या में लोग बैरिकेड तोड़कर मंच पर चढ़ गए। इस कारण से मंच पर जगह ही नहीं बची। उन्होंने बताया कि फूलपुर लोकसभा क्षेत्र में पड़िला महादेव में आयोजित इस रैली में अखिलेश यादव और राहुल गांधी दोनों मौजूद थे, लेकिन दोनों ने माइक ख़राब होने की वजह से सभा को संबोधित नहीं किया।

महत्वपूर्ण बिंदु 

  • ‘इंडिया’ गठबंधन ने इलाहाबाद सीट कांग्रेस को दी है, जहां से उज्ज्वल रमण सिंह प्रत्याशी हैं।
  • फूलपुर सीट से समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशी अमरनाथ मौर्य को मैदान में उतारा है।
  • इंडिया’ गठबंधन की रविवार को दो रैलियां प्रस्तावित थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button