राशन वितरण घोटाले में टीएमसी नेता पर ईडी का बड़ा एक्शन, हुए गिरफ्तार

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने राशन वितरण घोटाले केस में टीएमसी नेताओं पर बड़ी कार्रवाई की है. 14 घंटे की पूछताछ के बाद जांच एजेंसी ने तृणमूल कांग्रेस के दो नेताओं को अरेस्ट कर लिया. ईडी ने टीएमसी के देगंगा ब्लॉक अध्यक्ष अनीस उर रहमान और उसके बड़े भाई को गिरफ्तार किया है. इससे पहले जांच एजेंसी ने कोलकाता ऑफिस में उससे करीब 14 घंटे तक पूछताछ की.
जांच एजेंसी ने बताया कि राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में रहमान और उसके भाई को गिरफ्तार किया गया है. मेडिकल जांच के बाद हम उन्हें अदालत में पेश करेंगे. रहमान राज्य के पूर्व फॉरेस्ट मिनिस्टर ज्योतिप्रिय मलिक के काफी करीबी हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी पूर्व मंत्री को घोटाले के सिलसिले में पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.
अधिकारी ने बताया कि ईडी अधिकारियों ने चावल मिल मालिक और पूर्व मंत्री के एक अन्य करीबी सहयोगी बारिक विश्वास को शुक्रवार को पूछताछ के लिए कार्यालय में उपस्थित होने का समन जारी किया है. उन्होंने बताया कि ईडी ने मंगलवार को विश्वास के आवास और चावल मिल पर छापेमारी के दौरान 40 लाख रुपये से अधिक नकदी और संयुक्त अरब अमीरात में संपत्तियों में निवेश के संबंध में कुछ दस्तावेज जब्त किए.
ईडी ने राशन वितरण घोटाला मामले टीएमसी नेता शाहजहां शेख को भी गिरफ्तार किया था. मामले की जांच के लिए ईडी की टीम शाहजहां शेख के घर पर रेड करने पहुंची थी. जब टीम वहां पहुंची तो शाहजहां नहीं मिला, लेकिन केंद्रीय अधिकारियों को उस घर के सामने विरोध का सामना करना पड़ा और उनके साथ मारपीट की गई. शाहजहां के समर्थकों ने ईडी टीम पर हमला कर दिया. हमले में ईडी के तीन अधिकारी घायल हो गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button