चुनाव आयोग के फैसले से लोगों में बढ़ेगा गुस्सा: फारूक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू कश्मीर। नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने अनंतनाग-राजोरी लोकसभा सीट पर मतदान 25 मई तक स्थगित करने के लिए भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) को जमकर घेरा। अनंतनाग-राजोरी सीट पर पार्टी की ताकत और उसकी जीत की संभावनाओं के बारे में एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, मैं केवल यही कह सकता हूं, मुझे लोगों पर पूरा भरोसा है। हमें अल्लाह पर पूरा भरोसा है।
नेकां उम्मीदवार और पूर्व मंत्री मियां अल्ताफ अहमद ने भी ईसीआई पर निशाना साधा और दावा किया कि उन्होंने चुनाव के इतिहास में चुनाव टालने का ऐसा उदाहरण नहीं देखा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सिस्टम के खिलाफ लोगों का गुस्सा और बढ़ेगा। इस तरह के कदम का कोई औचित्य नहीं है। राजोरी-पुंछ बेल्ट के साथ अनंतनाग के लोगों को जोडक़र परिसीमन के बाद बनाई गई सीट अन्याय और क्रूरता है। लोग इसे पहले ही महसूस कर चुके हैं। वे इससे नाखुश हैं। यह सिर्फ एक बहाना है। पुनर्निर्धारित अनंतनाग-राजोरी लोकसभा सीट पर 7 मई को होने वाले चुनाव को चुनाव आयोग ने 25 मई तक के लिए स्थगित कर दिया है।

महबूबा मुफ्ती को पार्लियामेंट जाने से नहीं रोक सकते : पीडीपी

पीडीपी के प्रवक्ता डॉ हरबख्श सिंह ने कहा, दो मुख्य राजनीतिक दल पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस को कोई आपत्ति नहीं थी, लेकिन यह एक चाल के तौर पर लिया गया फैसला है। इनको (भाजपा) डर है, यह महबूबा मुफ्ती को रोकना चाहते हैं। महबूबा मुफ्ती एक बेबाक लीडर हैं, उनको वो पार्लियामेंट जाने से नहीं रोक सकते चाहे वो कोई भी कदम उठाएं। महबूबा मुफ्ती की मीडिया सलाहकार और उनकी बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा -अनंतनाग-राजोरी चुनाव केवल इसलिए स्थगित कर दिया गया क्योंकि उन्हें डर है कि मुफ्ती भारी जीत हासिल करेंगी। केवल इसलिए कि वे संसद में निडर आवाज नहीं चाहते। लेकिन हम इस चुनौती को स्वीकार करते हैं और यह सुनिश्चित करेंगे कि इंशाल्लाह वह बड़े अंतर से जीतें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button