कभी भी हो सकते हैं चुनाव, रहें तैयार: उद्धव

महाराष्ट्र नहीं है गद्दारों की भूमि

  • राउत के शिंदे की सरकार गिरने वाले दावे के बाद बढ़ी सियासी हलचल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। महाराष्ट्र में एक बार फिर से सियासी माहौल तेज हो गया है। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत के एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली सरकार गिरने के दावे के बाद से उद्धव ठाकरे काफी खुश नजर आ रहे हैं, उन्होंने जलगांव जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में चुनाव कभी भी हो सकते हैं और उनकी पार्टी इसके लिए तैयार है।
दरअसल, संजय राउत ने दावा किया था कि एकनाथ शिंदे की सरकार का डेथ वारंटजारी हो गया है। यह सरकार अगले पंद्रह-बीस दिन में गिर जाएगी। इस बयान के बाद ही ठाकरे का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में है और हमें उम्मीद है कि फैसला हमारे पक्ष में आएगा। उसके बाद, कभी भी कुछ भी हो सकता है। उन्होंने बीजेपी से सवाल किया कि क्या अगले साल भी सीएम शिंदे के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा। ठाकरे ने तंज कसते हुए कहा कि राज्य बीजेपी प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा है कि शिंदे की पार्टी को कुल 288 में से केवल 48 सीटें आवंटित की जाएंगी। उन्होंने पूछा क्या बीजेपी केवल 48 सीटों पर चुनाव लडऩे वाले व्यक्ति के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी? सीएम शिंदे और अन्य बागी नेताओं का जिक्र करते हुए ठाकरे ने कहा कि उनकी पार्टी और समर्थक यह सुनिश्चित करेंगे कि देशद्रोही राजनीतिक रूप से खत्म हो जाएं. उन्होंने कहा सब देखेंगे कि आप खत्म हो गए हैं। हमने विश्वासघात के कारण बने राज्य पर लगे कलंक को साफ कर दिया है। महाराष्ट्र बहादुर लोगों की भूमि है, गद्दारों की नहीं।

राकांपा को तोडऩे की कोई कोशिश करेगा, तो कड़ा रुख अपनाएंगे

राकांपा के प्रमुख शरद पवार ने कहा कि अगर कोई राकांपा को तोडऩे की साजिश रच रहा है, तो पार्टी को कड़ी कार्रवाई करनी होगी। राकांपा प्रमुख की यह टिप्पणी उनके भतीजे अजित पवार के अगले राजनीतिक कदम को लेकर जारी अटकलों के बीच आई है। ऐसी चर्चाएं हैं कि अजित पवार महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नजदीकियां बढ़ा रहे हैं। अजित पवार ने शुक्रवार को कहा था कि वह ‘100 प्रतिशत महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनना चाहेंगे। और राकांपा 2024 के विधानसभा चुनावों का इंतजार करने के बजाय ‘अभी भी मुख्यमंत्री पद पर दावा जता सकती है। शरद पवार ने कहा,अगर कल कोई पार्टी (राकांपा) को तोडऩे की कोशिश कर रहा है, तो यह उनकी रणनीति है. यदि हमें एक रुख अपनाना है तो हमें कड़ा रुख अपनाना होगा।

गठबंधन का कल क्या होगा मुझे नहीं पता : शरद पवार

मुंबई। महाराष्ट्र में एनसीपी, शिवसेना (उद्धव गुट) और कांग्रेस के बीच वाले अघाडी गठबंधन के भविष्य पर संकट दिख रहा है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र में महाराष्ट्र विकास अघाडी गठबंधन लेकर बड़ा बयान दिया है, शरद पवार ने कहा कि आज महाराष्ट्र में अघाड़ी है लेकिन कल होगी या नहीं, ये नहीं पता। पूर्व केंद्रीय मंद्री पवार ने अमरावती में कहा, महाराष्ट्र में अघाडी है। हमारी इच्छा है कि हम साथ में काम करें, पर इच्छा से क्या होता है. आगे विधानसभा और लोकसभा चुनाव हैं. आगे अघाडी रहेगी या नहीं, इस पर चर्चा नहीं हुई। शरद पवार ने कहा, कई प्रक्रिया होती है, सीट बंटवारे का मुद्दा होता ह, पार्टियों के विषय हैं तो अभी कैसे कह सकते हैं।

 

Related Articles

Back to top button