सेमीफाइनल मैच से पहले ही अफगानिस्तान को लगा तगड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल  

T20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मैच साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच त्रिनिदाद में खेला जाएगा। अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बांग्लादेश की टीम को...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: T20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मैच साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच त्रिनिदाद में खेला जाएगा। अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बांग्लादेश की टीम को 8 रन से हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। बांग्लादेश की टीम ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाई है। सेमीफाइनल में अफगानिस्तानी टीम का सामना साउथ अफ्रीका से भारतीय समयानुसार 27 जून को होगा। लेकिन सेमीफाइनल से पहले ही अफगानिस्तानी टीम की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। टीम के स्टार बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज चोटिल हो गए हैं।

रहमानुल्लाह गुरबाज का चोटिल होना अफगानिस्तानी टीम के लिए किसी झटके से कम नहीं है। वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और टीम के लिए खूब रन बना रहे हैं। उन्होंने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। आपको बता दें कि गुरबाज ने 7 पारियों में कुल 281 रन जड़े हैं, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। ऐसे में उनको गंभीर चोटें आईं हैं। जिसकी वजह से सेमीफाइनल खेलने के लिए उनको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। रहमानुल्लाह गुरबाज अफगानिस्तान के लिए टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर बन गए हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • रहमानुल्लाह गुरबाज ने अभी तक 434 रन बनाए हैं।
  • गुरबाज ने मोहम्मद शहजाद का रिकॉर्ड तोड़ा है।
  • शहजाद ने टी20 वर्ल्ड कप में 402 रन बनाए थे।
  • गुरबाज अभी सिर्फ 22 साल के हैं और उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button