मंत्री नंदी को सताने लगा हार का डर, जता रहे बूथ कैप्चरिंग की आशंका

  • एडीजी से मिलकर संवेदनशील बूथों पर पैरा मिलिट्री तैनात करने की मांग
  • विपक्ष ने कहा- जनाधार खो चुके हैं नंदी

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी को हार का डर सताने लगा है। मंत्री ने शहर दक्षिणी में बूथ कैप्चरिंग की आशंका जताते हुए एडीजी जोन से मुलाकात कर संवेदनशील बूथों पर पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात करने की मांग की है। मंत्री नन्दी ने एडीजी प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश के आफिस में जाकर उनसे मुलाकात की और इस संबंध में ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि 263 शहर दक्षिणी विधान सभा क्षेत्र में कुल 404 मतदान केंद्र हैं, जिनमें से कई मतदान केंद्र ऐसे हैं जो काफी संवेदनशील हैं। ऐसे संवेदनशील मतदान केंद्रों के मतदेय स्थलों (बूथ) पर पिछले निर्वाचन में उपद्रवी तत्वों द्वारा कब्जा करने व मतदाताओं को मतदान से रोकने की घटनाएं हो चुकी हैं।

बड़ी संख्या में मतदाताओं को रोकने का प्रयास किया गया है। 2022 के विधान सभा चुनाव में इस तरह के अराजक तत्व सक्रिय न होने पाये। इस पर विपक्ष हमलावर हो गया है। सपा के शहर दक्षिणी से प्रत्याशी रईश चंद्र शुक्ला ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी नंदी शहर दक्षिणी की जनता में अपना जनाधार खो चुके हैं जिस कारण वे इस चुनाव में हार रहे हैं। इसी बौखलाहट में मंत्री उलजलूल की हरकत कर रहे हैं । आम आदमी पार्टी के शहर दक्षिणी से प्रत्याशी डॉ. अल्ताफ अहमद ने कहा कि मंत्री नंदी 10 साल में शहर दक्षिणी में कोई भी विकास कार्य नहीं किया है जिस कारण जनता में भारी आक्रोश है और मंत्री ऐतिहासिक हार की तरह बढ़ रहे हैं ।

कांग्रेस ने दो पूर्व विधायकों को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता

4पीएम न्यूज नेटवर्क. देहरादून। उत्तराखंड विधान सभा चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाने की कार्रवाई जारी है। कांग्रेस ने अब दो पूर्व विधायकों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित किया गया है। इससे पूर्व 10 से अधिक प्रमुख नेताओं को पार्टी से निष्कासित किया जा चुका है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव संगठन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से जिला कांग्रेस कमेटी हरिद्वार की अनुशंसा पर पूर्व विधायक तसलीम अहमद को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित किया गया है।

तसलीम पार्टी से बगावत कर लक्सर से पार्टी प्रत्याशी अंतरिक्ष सैनी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं जबकि 2017 के चुनाव में वह कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी थे। वहीं वर्ष 2002 में बहादराबाद से बसपा के टिकट पर विधायक चुने गए थे। दूसरी बड़ी कार्रवाई जिला कांग्रेस कमेटी पिथौरागढ़ की अनुशंसा पर पूर्व विधायक नारायण राम आर्य के खिलाफ की गई है। उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों एवं अनुशासनहीनता के चलते पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। आर्य गंगोलीहाट से वर्ष 2002 और वर्ष 2012 में कांग्रेस के टिकट पर विधायक चुने गए थे।

महिला सुरक्षा भाजपा की प्राथमिकता बनाएंगे पिंक पुलिस बूथ: अनुराग ठाकुर

  • नारी सशक्तिकरण की दिशा में कर रहे हैं काम
  • नौकरियों में बढ़ायी जाएगी महिलाओं की भागीदारी

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल लगातार अपने दांव-पेंच लगा रहे हैं। इन सब के बीच केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश में भाजपा के सह प्रभारी अनुराग ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है। अनुराग ठाकुर ने दावा किया है कि महिला सुरक्षा भाजपा की प्राथमिकता है और उत्तर प्रदेश में लगातार नारी सशक्तिकरण की दिशा में काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि दूसरे दलों की बहनें भी अब भाजपा में शामिल हो रही हैं। इसके साथ ही अनुराग ठाकुर ने 3000 पिंक पुलिस बूथ बनाने की भी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि महिलाओं की नौकरी भी दोगुनी की जाएगी।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि 1000 करोड़ की लागत से महिला शौचालय बनवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमने तय किया है कि 1,000 करोड़ रुपए के महिलाओं के लिए शौचालयों का निर्माण किया जाएगा। इस योजना को हम पिंक योजना के नाम से आगे चलाएंगे। करोड़ों बहनों को उज्ज्वला योजना के अंतगर्त रसोई गैस के सिलेंडर दिए गए हैं, अब होली और दीपावली पर दो रसोई गैस के सिलेंडर बहनों को मुफ्त में दिए जाएंगे। इसके साथ ही अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए भाजपा नेता ने कहा कि जो मुख्यमंत्री रहते हुए गुंडई, मारपीट को बढ़ावा देती हों, जो पलायन कराते हो, वो अब उत्तर प्रदेश में दूसरे से मिलने आकर यहां भी बंगाल जैसे हालात बनाना चाहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button