राहुल के फ्लाइंग किस विवाद पर महिला आईएएस का ट्वीट वायरल

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कथित ‘फ्लाइंग किस’ विवाद पर बवाल मच गया है। वहीं, इस विवाद के बीच एक महिला आईएएस अधिकारी का ट्वीट वायरल हो रहा है। उन्होंने ट्वीट कर महिला सांसदों को मणिपुर वीडियो की याद दिलाई है, जिनके उस लेटर में हस्ताक्षर हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, जरा सोचिए मणिपुर की महिलाओं को कैसा महसूस हुआ होगा? बता दें कि इस महिला आईएएस का नाम शैलबाला मार्टिन है।
बता दें कि संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दूसरे दिन बुधवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर ‘फ्लाइंग किस’ करने का आरोप लगाया। ईरानी ने कहा कि सदन से बाहर जाते हुए कांग्रेस नेता ने ‘फ्लाइंग किस’ का इशारा किया। इसके बाद इसको लेकर वार पलटवार का दौर शुरू हो गया। कई महिला सांसदों ने लोकसभा स्पीकर से इसकी शिकायतें कीं।
बता दें कि शैलबाला मार्टिन मध्य प्रदेश कैडर की आईएएस अधिकारी हैं और इस समय भोपाल में राज्य सचिवालय में जेनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट में एडिशनल सेक्रेटरी पद पर तैनात हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी को आज मुझसे पहले वक्तव्य देने का अधिकार दिया गया। उन्होंने जाते-जाते एक अभद्र कार्य किया। यह केवल एक मिसोजिनिस्ट (स्री जाति से द्वेष करनेवाला) व्यक्ति ही हो सकता है जो संसद में संसद की महिला सदस्यों के रहते हुए ‘फ्लाइंग किस’ दे। ऐसा गरिमाविहीन आचरण इस देश के सदन में कभी नहीं देखा गया।
बता दें कि राहुल की इस हरकत के लिए बीजेपी की महिला सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भेंट की और केरल के वायनाड से लोकसभा सदस्य के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। लोकसभा अध्यक्ष को लिखे गए इस लेटर में करीब 20 से अधिक महिला सांसदों के हस्ताक्षर हैं। दरअसल, महिला आईएएस अधिकारी ने मणिपुर में महिलाओं के निर्वस्त्र वाले वीडियो की याद दिलाई। बता दें कि मणिपुर में 19 जुलाई को एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में भीड़ ने दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर सडक़ पर परेड करा राह था। असल में मणिपुर में ये शर्मनाक घटना 4 मई को हुई थी लेकिन वीडियो 19 जुलाई को वायरल हुआ। मणिपुर की इस घटना की देश ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों ने निंदा की।

Related Articles

Back to top button