गांजा वाले बयान को लेकर सपा सांसद अफजाल अंसारी के खिलाफ FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से सांसद और समाजवादी पार्टी के नेता अफजाल अंसारी पर रविवार (29 सितम्बर) को गांजा वैध कराने को लेकर दिए गए बयान के...

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से सांसद और समाजवादी पार्टी के नेता अफजाल अंसारी पर रविवार (29 सितम्बर) को गांजा वैध कराने को लेकर दिए गए बयान के चलते मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक सांसद के खिलाफ यह मुकदमा गोरा बाजार चौकी के इंचार्ज राजकुमार शुक्ला ने दर्ज करवाया है।

मिली जानकारी के अनुसार अफजाल अंसारी के खिलाफ धारा 353 (3 )बीएनएस 2023 के तहत एफआईआर दर्ज हुई है। दरअसल, सांसद अफजाल अंसारी ने पिछले दिनों गांजा को वैध करार देने को लेकर बयान दिया था, वहीं इस बयान पर संज्ञान लेते हुए सदर कोतवाली में FIR दर्ज की गई है। बताया जा रहा है कि सांसद के दिए गए बयान पर साधु-संतों में काफी नाराजगी है।

आपको बता दें कि सांसद अफजाल अंसारी ने कहा था कि गांजा अवैध है, लेकिन लोग खुलेआम गांजा पीते हैं। बड़े-बड़े धार्मिक कार्यक्रमों मे लोग गांजा पीते है। लोग भांग-गांजा को भगवान का प्रसाद कह कर पी रहे है। गांजा भगवान का प्रसाद है तो अवैध और गैरकानूनी क्यों है? इस बयान को लेकर राजनीति गरमाई हुई है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • इसे लेकर अखिल भारतीय संत समिति के स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती का कहना है कि सांसद अफजाल अंसारी ने जो कुछ कहा वो अमर्यादित है।
  • इसके साथ ही समिति की तरफ से कहा गया, उन्हें ऐसा बयान नहीं देना चाहिए।
  • महाकुंभ का आयोजन सनातन का एक पर्व है और इसके बारे में ऐसी अमर्यादित टिप्पणी करना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
  • अफजाल अंसारी के इस बयान पर उज्जैन के महामंडलेश्वर अतुलेशानन्द महाराज ने कहा, उनकी बुद्धि भ्रष्ट हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button