पहले चरण का मतदान जारी, मुजफ्फरनगर-कैराना में सपा ने लगाए बूथ कैप्चरिंग के आरोप

लखनऊ। लोकसभा चुनाव मद्देनजऱ उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों के लिए पहले चरण के मतदान जारी है. यूपी की सहारनपुर, कैराना, नगीना, पीलीभीत, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, रामपुर और मुरादाबाद में मतदाता सुबह से मतदान केंद्रों पर पहुंचकर लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी निभा रहे हैं.
तो वहीं राजनीतिक दलों के लोग सभी मतदाताओं से अपील कर रहे हैं कि वे अपने घरों से बाहर निकल कर मतदान करें. इधर, मतदान शुरू होने के साथ समाजवादी पार्टी की तरफ से वोटिंग को लेकर शिकायतें की गई हैं.
बता दें कि पहले चरण के लिए यूपी की आठ सीटों पर आज वोटिंग हो रही है. समाजवादी पार्टी की तरफ से आरोप लगाया गया है कि कैराना लोकसभा के शामली में गर्वमेंट वूमेन कॉलेज, कांदला की बूथ संख्या 292, 290 पर मतदान कर्मी विशेष वर्ग के मतदाताओं के साथ दुव्र्यवहार कर रहे हैं, जिससे मतदान कर रहे हैं. तो वहीं कैराना लोकसभा की शामली में बूथ संख्या 46 में ईवीएम खराब होने की शिकायत की है. पार्टी की तरफ से ट्वीट कर इस मामले में चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की बात कही है.
सपा प्रत्याशी हरेन्द्र मलिक ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है. भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान के गांव कुटबा कुटबी में पैरा मिलिट्री फोर्स भेजे जाने पर बीजेपी के एजेंटों पर लगाया बूथ कैपचररिंग का आरोप लगाया है. इलेक्शन कमीशन को लेटर लिख कर शिकायत की.
इधर, सहारनपुर लोकसभा के खेमका सदन मतदान केंद्र पर बूथ संख्या 169 और 173 पर ईवीएम मशीन खराब होने की शिकायत समाजवादी पार्टी की तरफ से चुनाव आयोग की तरफ से की गई है. सहारनपुर लोकसभा के नकुड़ के सरूरपुर तगा में बूथ संख्या 227 पर ईवीएम मशीन खराब होने की शिकायत की गई.
रामपुर लोकसभा के नगर पालिका स्वार में बूथ संख्या 118 पर ईवीएम मशीन खराब होने पर सपा ने चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की मांग की है. तो वहीं पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र के पूरनपुर के ग्राम लोधीपुर में बूथ संख्या 95 पर ईवीएम मशीन बंद होने के शिकायत सामने आई है. सपा का कहना है कि मशीन बंद होने से मतदान नहीं हो पा रहा है.
समाजवादी पार्टी की तरफ से आरोप लगाया गया कि पीलीभीत लोकसभा में प्रशासन सपा बूथ एजेंटो को परेशान कर रहा है. सपा ने आरोप लगाया है कि कार्यकर्ताओं को जबरन थाने में बंद किया गया है जिससे मतदान प्रभावित हो रहा है. सपा की तरफ से इस मामले में चुनाव की तरफ से संज्ञान लेने की मांग की गई है.
कैराना लोकसभा के कैराना नगर इस्लामिया इंटर कॉलेज में धीमी गति से मतदान का आरोप लगाया है. आरोप है कि प्रशासन जबरन मतदान की गति को प्रभावित कर रहा है. रामपुर लोकसभा के बूथ संख्या 164 पर ईवीएम मशीन खराब होने की शिकायत की गई है. तो वहीं कैराना लोकसभा के बूथ संख्या 94 पर मतदाताओं को मतदान करने से रोकने का आरोप पीठासीन अधिकारी पर लगाया और कहा कि अधिकारी परेशान कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button