गैंगस्टर सोनू कनौजिया ने थामा भाजपा का हाथ

  • पुलिस एनकाउंटर के लिए कर रही थी तलाश
  • लूट, हत्या व अपहरण सहित 21 मुकदमें हैं दर्ज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लोक सभा चुनाव से पहले नेताओं का सियासी पार्टियों में आने-जाने का सिलसिला जारी है। उसी क्रम में जिस गैंगेस्टर को पुलिस एनकाउंटर के लिए तलाश रही थी वह सत्ता पक्ष में शामिल हो गया और पुलिस हाथ मलती रह गई। दरअसल, बरेली में गैंगस्टर सोनू कनौजिया ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। सोनू पर हत्या, लूट, अपहरण, एक्सटोर्शन, हत्या का प्रयास, जमीन कब्जा करने के 21 मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस उसके एनकाउंटर के लिए तलाश रही थी। लेकिन कल सोनू, आंवला सांसद धर्मेन्द्र कश्यप के यहां आयोजित कार्यक्रम में पहुंचा।
जहां कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने उसे पटका पहनाकर बीजेपी में शामिल कराया। सोनू कनौजिया पहले समाजवादी पार्टी में भी रहा है। बरेली पुलिस के रिकॉर्ड में इस पर गैंगस्टर और एनएसए भी लगा है। बता दें कि बुधवार को आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप के कैंप कार्यालय पर बूथ अध्यक्षों की बैठक बुलाई गई थी। जहां कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह, आंवला सांसद, क्लस्टर प्रभारी पूर्व मंत्री सुरेश राणा ने सोनू के गले में भाजपा का पटका पहनाकर उन्हें पार्टी में शामिल किया। सोनू लखनऊ के मलिहाबाद विधानसभा क्षेत्र से 2022 में विधायक का चुनाव भी लड़ चुका हैं।

भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी में आए : राहुल कश्यप

सोनू के पार्टी में आने की पुष्टि करते हुए आंवला सांसद के मीडिया प्रभारी राहुल कश्यप ने बताया, भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर सोनू ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। सोनू के पार्टी में शामिल होने से सपा प्रत्याशी का चुनाव कमजोर होगा।

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट केस में एनआईए ने दो आतंकी पकड़े

  • कोलकाता के पास से गिरफ्तार किया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरु। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार (12 अप्रैल) को रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में दो फरार आरोपियों को पश्चिम बंगाल में कोलकाता के पास से गिरफ्तार कर लिया। 1 मार्च को बेंगलुरु कैफे में हुए विस्फोट में नौ लोग घायल हो गए थे। इन आतंकियों की पहचान मुसाविर हुसैन शाजिब और अब्दुल मदीन ताहा के रूप में हुई है। एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा,कि रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में फरार अदबुल मथीन ताहा और मुसाविर हुसैन शाज़िब का कोलकाता के पास उनके ठिकाने का पता लगाया गया और एनआईए टीम ने उन्हें पकड़ लिया।
12 अप्रैल की सुबह, एनआईए कोलकाता के पास फरार आरोपियों का पता लगाने में सफल रही, जहां वे झूठी पहचान के तहत छिपे हुए थे। एक अधिकारी ने कहा,एनआईए ने मामले में दो और लोगों को भी आरोपी बनाया है। उनमें से एक, 26 वर्षीय माज़ मुनीर अहमद घटना के समय जेल में थ। दूसरा आरोपी 30 वर्षीय मुजम्मिल शरीफ है, जिसे एनआईए ने 27 मार्च को सेल फोन, फर्जी सिम कार्ड और विस्फोट की योजना बनाने और उसे अंजाम देने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली अन्य सामग्री उपलब्ध कराने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

10 लाख रुपये का था इनाम

पिछले महीने, एनआईए ने 30 साल के ताहा और शाजिब की तस्वीरों के साथ-साथ इनसे जुड़ी जानकारी शेयर की थी। इन आतंकियों पर 10 लाख रुपये के इनाम की भी घोषणा की थी। प्रवक्ता ने कहा, शाजिब वह आरोपी है जिसने कैफे में आईईडी रखा था और ताहा विस्फोट की योजना बनाने और उसे अंजाम देने और उसके बाद कानून के चंगुल से बचने का मास्टरमाइंड है। आतंकियों को पकडऩे के लिए एनआईए ने केंद्रीय खुफिया एजेंसियों और पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल की राज्य पुलिस एजेंसियों के साथ कॉर्डिनेट किया था। एनआईए ने कहा कि 300 से अधिक कैमरों से सीसीटीवी फुटेज को स्कैन करने के बाद, यह पाया गया कि 2020 में सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर आए आईएसआईएस के दो सदस्य शाजिब और ताहा ने विस्फोट को अंजाम दिया था।

आतंकवाद और अलगाववाद अब कश्मीर में नहीं रहे मुद्दे : मोदी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
उधमपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये मजबूत सरकार बनाने का चुनाव है। जम्मू-कश्मीर में हालात बदल चुके हैं। अब यहां अमन-चैन कायम है। अनुच्छेद 370 हटने से बहू-बेटियों को हक मिला है। जम्मू-कश्मीर में विकास और विश्वास साथ-साथ चल रहे हैं। यहां के गांव-गांव तक बिजली पहुंच चुकी है।
इसलिए आतंकवाद और अलगाववाद कोई मुद्दे नहीं हैं। मोदी ने कहा,मैं उधमपुर पिछले कई दशकों से आ रहा हूं। मुझे याद है 1992 में एकता यात्रा के दौरान यहां आपने भव्य स्वागत और सम्मान किया था। आप भी जानते हैं कि तब हमारा मिशन लाल चौक पर तिरंगा फहराने का था, तब यहां माताओं-बहनों ने बहुत आशीर्वाद दिया था। 2014 में माता वैष्णो देवी के दर्शन करके आया था और इसी मैदान पर मैंने आपको गारंटी दी थी कि जम्मू कश्मीर की अनेक पीढिय़ों ने जो कुछ सहा है, उससे मुक्ति दिलाऊंगा। आज आपके आशीर्वाद से मोदी ने वो गारंटी पूरी कर दी है।

हिमाचल में भीषण कार हादसा, चार की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कुल्लू। कुल्लू के पुलिस थाना आनी के अंतर्गत राणाबाग-करशाला मार्ग पर चोईनाला में एक मारुति आल्टो कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दुर्घटना में कार में सवार चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। दुर्घटना की सूचना मिलते ही आनी से पुलिस की टीम मौके की ओर रवाना हो गयी है।
पुलिस के अनुसार, मृतकों की पहचान सुरेंद्र कुमार चालक (40) पुत्र धर्मचन्द और सुशील कुमार (36) पुत्र मनसा राम निवासी बिशल डाकघर डिगेढ, बीर सिंह (43) पुत्र मोती राम और संजीव कुमार (34) पुत्र रोशन लाल, निवासी खनेरी डाकघर डिगेढ के रूप में हुई है। वहीं सूचना मिलते ही आनी के विधायक लोकेंद्र कुमार ने दुर्घटना पर गहरा शोक जताया है और मौके की ओर रवाना हो गए हैं। पुलिस दुर्घटना के कारणों का पता लगाने में जुट गई है।

बठिंडा में पेड़ से टकराई तेज रफ्तार ऑल्टो, महिला समेत तीन की गईं जान

मुक्तसर के बठिंडा रोड हाईवे पर गांव बुटटर शरींह के पास एक ऑल्टो कार अनियंत्रित होकर सडक़ किनारे पेड़ से टकरा गई। हादसे में एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोग घायल हो गए। घायलों को सिविल अस्पताल मुक्तसर में भर्ती करवाया गया जहां से एक घायल की हालत गंभीर होने के चलते बठिंडा के लिए रेफर कर दिया गया। घटना शुक्रवार की सुबह साढ़े छह बजे के करीब की है। हादसे के बाद कार के परखच्चे उड़ गए हैं।मृतक और घायल मुक्तसर निवासी हैं और जिला बठिंडा के रामा मंडी में विगत वीरवार की रात को एक धार्मिक समारोह में शामिल होने के बाद शुक्रवार सुबह तडक़े मुक्तसर को कार पर लौट रहे थे।लेकिन मुक्तसर के बठिंडा रोड हाईवे पर उनकी कार पेड़ से टकरा गई। हादसे का कारण अभी पता नहीं चल सका है। लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ड्राइवर को नींद की झपकी आने से यह हादसा होने की बात कही जा रही है।

बीआरएस नेता के. कविता अदालत में पेश

  • सीबीआई ने पांच दिन की हिरासत मांगी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने दिल्ली आबकारी नीति के कथित घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता को यहां एक अदालत के समक्ष पेश किया और उनकी पांच दिन की पुलिस हिरासत मांगी। बहरहाल, अदालत ने सीबीआई की याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तारी के बाद से तिहाड़ जेल में हैं।
सीबीआई ने अदालत को बताया कि कविता जांच में सहयोग नहीं कर रही हैं और सवालों का जवाब देने से बच रही हैं। आरोपी के वकील नितेश राणा ने सीबीआई की याचिका का विरोध करते हुए इस गिरफ्तारी को गैरकानूनी बताया। सीबीआई अधिकारियों ने एक विशेष अदालत से अनुमति लेने के बाद हाल में जेल के अंदर कविता से पूछताछ की थी। बीआरएस नेता से मामले में सह-आरोपी बुच्ची बाबू के फोन से मिले व्हाट्सऐप चैट और एक भूमि सौदे से संबंधित दस्तावेजों के बारे में पूछताछ की गई थी। आरोप है कि आबकारी नीति में कथित बदलाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) को रिश्वत के रूप में 100 करोड़ रुपये दिए गए थे। ईडी ने कविता (46) को हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से 15 मार्च को गिरफ्तार किया था और वह न्यायिक हिरासत में हैं।

सीबीआई ने संदेशखाली में शिकायतें दर्ज कराने के लिए ई-मेल आईडी किया जारी

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं के खिलाफ अपराध और जमीन पर कब्जा किए जाने संबंधी शिकायतें दर्ज कराने के लिए एक ई-मेल आईडी जारी किया है। अधिकारियों ने बताया कि यह ईमेल आईडी उत्तर 24परगना जिले के संदेशखाली के लोगों के लिए शिकायत दर्ज कराने के वास्ते एक मंच के तौर पर काम करेगा। सीबीआई ने कहा कि कलकत्ता उच्च न्यायालय की खंडपीठ की ओर से 10 अप्रैल 2024 को पारित आदेश के अनुपालन में सीबीआई ने एक समर्पित ईमेल बनाया है जिसमें महिलाओं के खिलाफ अपराध और जमीन पर कब्जे के संबंध में संदेशखाली के लोगों की शिकायतें दर्ज की जा सकती हैं।

सिसोदिया ने आबकारी नीति मामले में दाखिल की जमानत याचिका

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राउज एवेन्यू कोर्ट में अंतरिम जमानत याचिका दाखिल की है। लोकसभा चुनाव 2024 में प्रचार करने के लिए उन्होंने अदालत से अंतरिम जमानत की मांग की है। उन्होंने यह मांग ईडी और सीबीआई दोनों मामलों में रखी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button