गौतम अडानी ने 5,800 मीटर से गिरे पर्वतारोही को किया एयरलिफ्ट

अनुराग मालो के भाई आशीष मालो ने ट्विटर पर व्यक्त किया आभार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी ने एयर एंबुलेंस भेजकर पर्वतारोही अनुराग मालो की मदद की थी। अनुराग मालो एक प्रसिद्ध पर्वतारोही हैं जो कि पिछले महीने नेपाल के माउंट अन्नपूर्णा से एक गहरी खाई में गिर गए थे। इसके बाद उन्हें काठमांडू से नई दिल्ली के एम्स लाया गया था। अनुराग मालो के भाई आशीष मालो ने ट्विटर पर गौतम अडानी के प्रति आभार व्यक्त किया है कि उन्होंने समय रहते एयर एंबुलेंस की व्यवस्था की और उनके भाई को बचा लिया गया।
आशीष ने ट्वीट में लिखा कि समय पर एयरलिफ्टिंग के लिए वह बहुत आभारी हैं। उन्होंने लिखा कि उनके भाई आनुराग मालो को सुरक्षित वापस लाने में उनके अमूल्य सहयोग के लिए गौतम अडानी और अडानी फाउंडेशन का हार्दिक धन्यवाद। राजस्थान के किशनगढ़ के रहने वाले मालो पिछले महीने की 17 तारीख को 5,800 मीटर की ऊंचाई से गिर गए थे। यह हादसा उस वक्त हुआ जब वह अन्नपूर्णा पर्वत के थर्ड कैंप से नीचे उतर रहे थे।
माउंट अन्नपूर्णा पूरी दुनिया का 10वां सबसे ऊंचा माउंटेन है यह माउंटेन अपने दुर्गम इलाकों के लिए जाना जाता है। गिरने के तीन दिन बाद 20 अप्रैल की सुबह उन्हें बचाया गया था जहां पर उन्हें पास के मेडिकल कैंप में ले जाया गया था। इसके बाद उन्हें पोखरा के मणिपाल हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया फिर काठमांडू के मेडिसिटी में भर्ती किया गया था। इस दौरान उनके परिवार ने अडानी फाउंडेशन से एयरलिफ्ट अरेंज करने और इसका खर्चा उठाने की गुहार लगाई थी।
उनका परिवार इस पूरे खर्चे को उठाने में असमर्थ था क्योंकि उन्हें नेपाल में ग्राउंड ट्रांसफर करके दिल्ली तक लाना था। ऐसे में गौतम अडानी आगे आए और उनके फाउंडेशन एयर एंबुलेंस की व्यवस्था की। जिससे अनुराग को दिल्ली एम्स लाया गया। जहां उनका इलाज किया जा रहा है। वहीं, अनुराग के भाई आशीष ने गौतम अडानी और उनकी पत्नी को इस नेक काम के लिए धन्यवाद दिया है। क्योंकि इस फाउंडेशन को दोनों हैड करते हैं।

Related Articles

Back to top button