छेडख़ानी के विरोध में छात्रा की पीट-पीटकर हत्या

गोरखपुर। गोरखपुर में एक छात्रा की हत्या कर दी गई। शराब के नशे में एक युवक उससे छेडख़ानी कर रहा था। लडक़ी के दिव्यांग चाचा और चाची ने जब इसका विरोध किया, तो उसने उन्हें भी पीटा। लडक़ी ने बीच-बचाव करने की कोशिश, तो उसके सिर पर मूसल से हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। परिजन उसे अस्पताल ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में उसने दम तोड़ दिया।
सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है।
उरुवा इलाके के हरिहरपुर बनकटी गांव में राम मिलन परिवार के साथ रहते हैं। वह सब्जी मंडी में मजदूरी करके परिवार का जीवन यापन करते हैं। उनकी बेटी प्रियंका (20) उरुवा के नरसिंह प्रसाद पीजी कॉलेज मेंस्टूडेंट थी। इसी गांव का रहने वाला पड़ोसी सरवन काफी दिनों से प्रियंका को परेशान करता था। वह अक्सर उसके साथ छेडख़ानी करता रहता था।
सोमवार की रात प्रियंका गांव में अपने चाचा के घर उन्हें खाना देने गई थी। तभी सरवन शराब के नशे में वहां पहुंच गया। सरवन ने प्रियंका से छेडख़ानी शुरू कर दी। लडक़ी के शोर मचाने पर उसके चाचा राम नयन और उनकी पत्नी भी वहां आ गए।
चाचा राम नयन ने जब छेडख़ानी का विरोध किया, तो सरवन ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। सरवन ने उनके कपड़े फाड़ दिए और बुरी तरह पीटने लगा। यह सब देख प्रियंका और उसकी चाची सरवन से राम नयन को छुड़ाने लगी। इस पर सरवन अपना आपा खो बैठा। उसने वहां पड़े मूसल से प्रियंका के सिर पर वार कर दिया। उसके सिर में गंभीर चोटें आई और वो वहीं गिर पड़ी। आनन-फानन में घरवाले उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गए। लेकिन, रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।
इस मामले में लडक़ी के चाचा राम नयन ने पुलिस को तहरीर दी है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी सरवन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या और छेडख़ानी का केस दर्ज किया है। इस बीच मौका देख कर आरोपी सरवन मौके से फरार हो गया। वह गांव में नदी के किनारे एक नाव में छिपकर बैठा था। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया मूसल भी बरामद कर लिया है। साथ ही आरोपी सरवन को भी गिरफ्तार कर लिया है। एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह के अनुसार आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button