सोरेन से मिलेंगे नीतीश, दौैरा आज

  • मुलाकात के दौरान विपक्षी एकता समेत कई मुद्दों पर होगी बातचीत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रांची। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए सभी विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने की कोशिश में जुटे है। इस सिलसिले में वे बुधवार दोपहर बाद पटना से रांची आ रहे हैं। नीतीश कुमार रांची में झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष और सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात करेंगे। संभावना जताई जा रही है कि इस मुलाकात के दौरान विपक्षी एकता समेत कई मुद्दों पर बातचीत होगी।
सीएम हेमंत सोरेन झारखंड में यूपीए का चेहरा है। पिछले साढ़े तीन वर्षों से अधिक समय से वे राज्य में गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं। इस गठबंधन सरकार में कांग्रेस और आरजेडी शामिल हैं। इसलिए पहले से ही तय माना जा रहा है कि सीएम हेमंत सोरेन आगामी लोकसभा में भी राज्य में बीजेपी के खिलाफ रणनीति तय करने में बड़ी भूमिका निभाएंगे।
लेकिन जिस तरह से जेडीयू नेताओं-कार्यकर्ताओं की ओर से बार-बार नीतीश कुमार को विपक्ष फेस साबित करने की कोशिश की जा रही हैं। उस पर संभवत: सीएम हेमंत सोरेन की ओर से फिलहाल किसी तरह की सहमति मिलने की संभावना नहीं हैं। राजनीतिक प्रेक्षकों का मानना है कि हेमंत सोरेन के लिए फिलहाल झारखंड में अपनी सरकार को बचाए रखना प्राथमिकता है। उनकी सरकार फिलकाल कांग्रेस के ही बूते टिकी हैं। ऐसे में हेमंत सोरेन लोकसभा चुनाव के मद्देनजर खुलकर तीसरे मोर्चे या नीतीश कुमार के साथ नहीं आ सकते हैं।

शाम को सीएम आवास में होगी मुलाकात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को दोपहर 4 बजे पटना से रांची के लिए उड़ान भरेंगे। शाम करीब 4.45 बजे से रांची स्थित बिरसा मुंडा हवाईअड्डा पहुंचेंगे। जहां जेडीयू कार्यकर्ताओं की ओर से उनका जोरदार स्वागत किया। बाद में वे एयरपोर्ट से सीधे सीएम आवास पहुंचेंगे। जहां हेमंत सोरेन से उनकी मुलाकात होगी। करीब एक घंटे तक दोनों नेताओं के बीच मुलाकात संभावना है। इस मुलाकात के बाद नीतीश कुमार वापस पटना लौट जाएंगे।

Related Articles

Back to top button