हरमनप्रीत ने धोनी को पछाड़ा

डब्ल्यूपीएल में लगातार पांच मैच जीतने वाली बनीं पहली कप्तान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस का महिला प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन जारी है। मुंबई ने पांचवी जीत हासिल कर अपनी धमक दिखा दी है। हरमनप्रीत कौर ने इस जीत के साथ ही एमएस धोनी सहित कई दिग्गज भारतीय कप्तानों को पीछे छोड़ दिया है। भारतीय खिलाडिय़ों में कप्तान के रूप में 5 आईपीएल या डब्ल्यूपीएल मैच में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने के मामले में हरमनप्रीत कौर टॉप पर पहुंच गई हैं। हरमनप्रीत कौर ने मुंबई इंडियंस की अगुवाई करते हुए टीम को लगातार पांच मैचों में जीत दिलाई।
हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली मुंबई इंडियंस ने डब्ल्यूपीएल 2023 के 12वें मैच में गुजरात जायंट्स को 55 रन के विशाल अंतर से मात दी। इसी के साथ मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है।ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी के आमंत्रण को स्वीकारा और निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 162 रन बनाए। जवाब में गुजरात जायंट्स की टीम 9 विकेट खोकर 107 रन ही बना सकी। मुंबई की डब्ल्यूपीएल 2023 में यह लगातार पांचवीं जीत रही। मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी।

बन गई नंबर-1

हरमनप्रीत से पीछे एमएस धोनी सहित विराट कोहली, रोहित शर्मा, गौतम गंभीर, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत और वीरेंद्र सहवाग रह गए। इन सभी खिलाड़ियों  ने अपनी-अपनी टीम को लगातार चार मैचों में जीत दिलाई है। हरमनप्रीत कौर के साथ-साथ मुंबई इंडियंस ने भी एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। मुंबई इंडियंस एकमात्र टीम बनी है, जिसने महिला प्रीमियर लीग के अपने पहले पांच मैच जीते। आईपीएल में भी कोई टीम ऐसा कमाल नहीं कर पाई है। मुंबई इंडियंस ने मौजूदा डब्ल्यूपीएल में गुजरात को 143 रन, आरसीबी को 9 विकेट, दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट, यूपी वॉरियर्स को 8 विकेट और गुजरात जायंट्स को 55 रन से शिकस्त दी।

रिकॉर्ड : 63 बार मैन ऑफ द मैच बने कोहली

नई दिल्ली। विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक की बदौलत कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। टेस्ट में कोहली का यह 28वां शतक था और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी 75वीं शतकीय पारी रही। इस पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी दिया गया। इस अवॉर्ड को पाने के साथ ही कोहली ने एक खास उपलब्धि भी अपने नाम की। वह तीनों फॉर्मेट में 10 या उससे ज्यादा बार यह अवॉर्ड पाने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं। तीनों फॉर्मेट मिलाकर कुल 63 बार कोहली प्लेयर ऑफ द मैचअवॉर्ड जीत चुके हैं। टेस्ट में कोहली 10 बार यह सम्मान पा चुके हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला ड्रॉ रहा। टीम इंडिया ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की। अहमदाबाद में खेले गए चौथे मैच में विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा था। उन्होंने 364 गेंदों में 186 रन की शानदार पारी खेली थी। टेस्ट में कोहली ने 1205 दिन का सूखा खत्म करते हुए शतक जड़ा था। इससे पहले उन्होंने नवंबर 2019 में टेस्ट में शतक लगाया था।

Related Articles

Back to top button