हरियाणा बुलटेन 7 बजे 21/08/2024

जननायक जनता पार्टी (जजपा) ने एक सितंबर से पहले विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की सूची जारी...

4PM NEWS NETWORK : हरियाणा बुलटेन 7 बजे

1- एक सितंबर से पहले आएगी जजपा उम्मीदवारों की सूची

जननायक जनता पार्टी (जजपा) ने एक सितंबर से पहले विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की सूची जारी करने का एलान किया है। इसमें सबसे ज्यादा युवाओं को मौका दिया जाएगा। पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत में ये बात कही।

2- सीएम-केंद्रीय मंत्री के रोते हुए चेहरों वाले लगाए पोस्टर

कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला की कांग्रेस जनसंदेश यात्रा के दिन श्रीराम लीला मैदान के आसपास व शहर के विभिन्न स्थानों पर कुछ लोगों ने दीवारों पर विवादित पोस्टर लगाए हैं, जिसमें म्हारा हरियाणा नान स्टाॅप हरियाणा के साथ मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल के रोते हुए फोटो छापे गए हैं। इसे भाजपा ने कांग्रेस की शरारत बताया है, हालांकि कांग्रेस ने इससे किनारा कर लिया है। इस मामले में सिविल लाइन थाने में अज्ञात शरारती तत्वों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

3- विवादों में घिरे मंत्री JP दलाल

हरियाणा के वित्तमंत्री जेपी दलाल ने सिवानी मंडी के अग्रसेन भवन में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बन भी गई तो हमारे दिल्ली वाले 6 महीने से अधिक नहीं चलने देंगे। मंत्री के भाषण का यह वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। लोग मंत्री जेपी दलाल के इस बयान पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

4- सैन्य सम्मान के साथ हुआ बलिदान कुलदीप मलिक का अंतिम संस्कार

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर के बसंतगढ़ इलाके में हुए आतंकी हमले में बलिदान हुए जींद जिले के गांव निडानी निवासी सीआरपीएफ इंस्पेक्टर कुलदीप मलिक का पार्थिव शरीर बुधवार सुबह गांव में पहुंचा। कुलदीप मलिक का सैन्य सम्मान के साथ बुधवार को अंतिम संस्कार हुआ। कुलदीप के बेटे नवीन ने मुखाग्नि दी। सेना के अधिकारियों ने बेटे को तिरंगा सौंपा। सेना की टुकड़ी ने बलिदानी को अंतिम सलामी दी और मातमी धुन बजी।

5- पीएनबी के एटीएम को तोड़ कैश चोरी का प्रयास

रोहतक के अर्बन एस्टेट थानाक्षेत्र के नया बस अड्डा शीला बाइपास के पंजाब नेशनल बैंक एटीएम को तोड़कर चोरों ने कैश चुराने का प्रयास किया है। हालांकि चोर कैश चोरी करने में कामयाब नहीं हो पाए। चोरों की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हाे गई। बैंक के वरिष्ठ प्रबंधक की ओर से दी गई शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

6- कुरुक्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर निगरानी

दलित समाज की ओर से भारत बंद का आज ऐलान है, जिसके लिए समाज के लोग सैंकड़ों की संख्या में गुर रविदास मंदिर एवं धर्मशाला में एकजुट होना शुरू हो गए हैं। जिला पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। इसे लेकर पुलिस पूरी तरह से चौकन्नी है। जिला प्रशासन ने भी मामले को लेकर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं। इन मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस निरीक्षक और उप-पुलिस अधीक्षकों की ड्यूटी लगाई गई हैं।

7- राज्यसभा के लिए भाजपा की किरण चौधरी ने भरा नामांकन

हरियाणा की एक राज्यसभा सीट के उपचुनाव के लिए पूर्व सीएम चौधरी बंसीलाल की बहू किरण चौधरी ने आज नामांकन भर दिया। इस दौरान सीएम नायब सैनी भी उनके साथ मौजूद रहे। बता दें की किरण चौधरी कांग्रेस से तोशाम विधानसभा क्षेत्र से विधायक थीं। करीब सवा दो महीने पहले लोकसभा चुनाव के बाद वे कांग्रेस के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर गंभीर आरोप लगाते हुए इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गई थीं। एक दिन पहले ही उन्होंने विधानसभा से इस्तीफा दिया था। शाम को भाजपा ने उन्हें राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया था।

8- विधानसभा में एंट्री के लिए समीकरण बैठाने में जुटी आप

दिल्ली और पंजाब की सत्ता हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी की नजर अब हरियाणा पर टिकी है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन में एक सीट पर उतरी आम आदमी पार्टी को विधानसभा चुनाव में उम्मीद की किरण दिख रही है। पार्टी मान रही है कि जिस तरह से उसे एक लोकसभा सीट पर करीब चार फीसदी वोट मिला है, विधानसभा चुनाव में पार्टी उससे बेहतर कर सकती है। इसीलिए आप विधानसभा चुनाव के लिए अलग रणनीति बना रही है। पार्टी की नजर उन 27 सीटों पर है, जिन पर पंजाब और दिल्ली सरकार का असर पड़ सकता है। पार्टी इसी सप्ताह लोकसभा वार चुनिंदा नेताओं के साथ बैठक और चुनाव लड़ने वाले चेहरों पर मंथन करेगी।

9- सिरसा में एक ही दिन में मिले दो अज्ञात शव

सिरसा में एक ही दिन में दो अज्ञात शव मिलने की खबर ने क्षेत्र में चिंता बढ़ा दी है। पहले शव की बरामदगी काली माता मंदिर के पास झाड़ियों में हुई, जो कि पूरी तरह से क्षत विक्षत था और संभावित रूप से 5-6 दिन पुराना माना जा रहा है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है।दूसरे शव की बरामदगी सांगवान चौक के पास बुधवार दोपहर को हुई।

10- रोजगार इस बार सबसे बड़ा मुद्दा

हरियाणा विधानसभा चुनाव में रोजगार और बेरोजगारी दर बड़े मुद्दे हैं। नियमित और कच्चे पदों पर भर्तियों में एक-एक पद के लिए हजारों आवेदन आने से प्रदेश में बढ़ रही बेरोजगारी का अंदाजा लगाया जा सकता है। बेरोजगारी दर के प्रतिशत पर सत्ताधारी और विपक्षी दल पिछले दस साल से आमने-सामने हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button