कोर्ट का अधिकार हड़प रही हरियाणा सरकार

असदुद्दीन ओवैसी ने नूंह में बुलडोजर एक्शन पर साधा निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। लोकसभा सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने नूंह हिंसा को लेकर हरियाणा सरकार पर कटाक्ष किया है। असदुद्दीन ओवैसी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर नूंह में हिंसा के बाद बुलडोजर कार्रवाई का आदेश देकर अदालत के अधिकारों को हड़पने का आरोप लगाया है।
नूंह के डिप्टी कमिश्नर धीरेंद्र खडग़टा ने अपने बयान में कहा था कि हिंसा प्रभावित क्षेत्र में विश्वास बहाली के प्रयास किए जा रहे है। उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कि ओवैसी ने मनोहर लाल खट्टर पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट में इस कार्रवाई को मुसलमानों के लिए सामूहिक सजा बताया है, उन्होंने आगे कहा, विश्वास उन लोगों को दिया जा रहा है जो वैचारिक रूप से भाजपा या संघ के करीब हैं। आपको बता दें कि नूंह के डिप्टी कमिश्नर के उस वीडियो क्लिप पर औवेसी ने प्रतिक्रिया दिया है, जिसमेंं कमिश्नर ने कहा था कि बुलडोजर की कार्रवाई एक नियमित प्रक्रिया थी और किसी को निशाना बनाने के लिए कार्रवाई नहीं की जा रही है। वहीं, राज्य अधिकारियों ने भी बुलडोजर कार्रवाई और नूंह हिंसा मामले के बीच किसी भी संबंध से इनकार किया है। हालांकि, अधिकारियों का यह भी कहना है कि ध्वस्त की जा रही कुछ दुकान और घर हिंसा में शामिल लोगों से संबंधित था। बता दें कि नूंह दंगे में सात लोगों की मौत हो गयी थी।

नूंह का दंगा सुनियोजित था : अरशद मदनी

जमीयत उलमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी जमीयत उलमा-ए-हिंद के एक प्रतिनिधि प्रतिनिधिमंडल ने जो रिपोर्ट प्रस्तुत की है, उसका विश्लेषण करने के लिए नूंह, मेवात और आसपास के क्षेत्रों का दौरा किया गया है। दंगा प्रभावित क्षेत्रों का हाल बहुत ही हृदय विदारक है और यह बिल्कुल स्पष्ट हो गया है कि दंगा सुनियोजित था। इसमें पुलिस और प्रशासन की भूमिका संदिग्ध रही है, जिसके कई वीडियो वायरल हो चुके हैं।

Related Articles

Back to top button