नफरत, बेरोजगारी, संविधान… राहुल गांधी ने नूंह में भाजपा के खिलाफ भरी हुंकार

नई दिल्ली। हरियाणा के नूंह में प्रचार अभियान के आखिर दिन कांग्रेस सांसद राहुल गांधी काफी कूल दिख रहे थे लेकिन बीजेपी और मोदी सरकार पर काफी आक्रामण पर आक्रमण कर रहे थे. उन्होंने कहा कि आज एक बार फिर संविधान को बचाने की लड़ाई चल रही है. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस देश के संविधान को खत्म करने पर तुली है. हमें इसके साथ डटकर मुकाबला करना है.
राहुल गांधी ने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ रही है. संविधान और लोकतंत्र बचेगा तभी गरीबों, किसानों, मजदूरों को अपना हक मिलेगा.
जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नफरत को नफरत से नहीं काटा जा सकता. नफरत को केवल मोहब्बत से ही काटा जा सकता है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों हमने कन्याकुमारी से कश्मीर तक यात्रा की. जहां-जहां बीजेपी ने नफरत फैलाई वहां-वहां हमने मोहब्बत की दुकान की खोली.
राहुल गांधी ने इस दौरान हरियाणा में रोजदार का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा कि मैं पिछले दिनों अमेरिका गया. वहां मुझे हरियाणा के लोग मिले. मैंने उनसे पूछा- आप हरियाणा छोड़ कर अमेरिका क्यों आए? उस शख्स ने कहा कि मुझे बीजेपी सरकार में हरियाणा में काम नहीं मिला. रोजगार नहीं मिला. इसी के साथ राहुल गांधी ने वादा किया हरियाणा में जब कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी, बेरोजगारों को रोजगार दिया जायेगा.
इससे पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेंदर सिंह हुड्डा ने भी बीजेपी सरकार पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा कि पिछले दस साल में बीजेपी के शासनकाल में विकास का कोई काम नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि नूंह में जो भी विकास के काम दिख रहे हैं वह केवल और केवल कांग्रेस का योगदान है.
उन्होंने कहा कि पिछले दस साल में हरियाणा काफी पिछड़ गया है. उन्होंने कहा कि मेवात का इलाका भाईचारे की मिसाल है. कांग्रेस की सरकार में मेवात में विकास के कई काम हुए. लेकिन आज हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन है. यहां महंगाई है और कानून व्यवस्था चरमरा चुकी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button