सुरक्षा चूक को लेकर सदन में सत्ता व विपक्ष में तीखी बहस

  • तत्काल चर्चा कराने की मांग खारिज किए जाने के बाद विपक्षी दल भडक़े
  • गृहमंत्री के बयान पर अड़ी कांग्रेस, रास-लोस स्थगित
  • अध्यक्ष बोले- यह गंभीर मामला सभी लें चर्चा में भाग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र के तीसरे हफ्ते का पहला दिन सोमवार को फिर हंगामें की भेंट चढ़ गया। संसद की सुरक्षा में चूक मुद्दे पर तत्काल चर्चा कराने की मांग खारिज किए जाने के बाद विपक्षी दलों ने सोमवार को राज्यसभा और लोकसभा में हंगामा किया, जिस वजह से उच्च सदन की कार्यवाही आरंभ होने के कुछ देर बाद ही 11.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।
इसके बाद जैसे ही सदन की कार्यवाही फिर शुरू हुई, तो विपक्ष ने दोबारा हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद सभापति जगदीप धनखड़ ने राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया। सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही आरंभ होते ही सभापति धनखड़ ने कुवैत के शासक अल सबा के निधन का उल्लेख किया और उसके बाद पूरे सदन ने कुछ क्षण मौन रख उन्हें श्रद्धांजलि दी। सभापति ने शून्य काल आरंभ कराया और इसके लिए पहले भाजपा सदस्य कांता कर्दम और फिर कांग्रेस के प्रमोद तिवारी का नाम पुकारा। तिवारी ने कहा कि वह महत्वपूर्ण मुद्दा उठाना चाहते हैं, लेकिन पहले विपक्ष के नेता खरगे को बोलने का मौका दिया जाए। पर खरगे को बोलने का मौका नहीं दिया।

विपक्ष ने किया हंगामा

संसद की सुरक्षा चूक को लेकर आज संसद की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने खूब हंगामा किया। सांसदों ने पोस्टर लेकर हंगामा किया, जिसके चलते लोकसभा अध्यक्ष ने कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी है। स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि यह दुखद है कि इस मुद्दे पर राजनीति की जा रही है। उन्होंने कहा कि सदन के वेल में आना और नारेबाजी करना सदन की गरिमा के खिलाफ है। निलंबित सांसद संसद के द्वार की सीढय़िों पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं। सदन में प्रवेश करते समय कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उनसे मुलाकात भी की।

मामले की हो रही उच्च स्तरीय जांच : बिरला

संसद की सुरक्षा चूक पर आज लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का बयान आया है। ओम बिरला ने कहा कि हम इस घटना पर काफी सख्ती से कदम उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मामले की उच्च स्तरीय जांच हो रही है। लोकसभा अध्यक्ष ने इसी के साथ कहा कि वो हर सांसद की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं और इस घटना पर उचित कदम उठाने का भरोसा भी दिया।

नीलम के घर जांच करने पहुंची दिल्ली पुलिस

संसद सुरक्षा सेंध मामले में पकड़ी गई जींद जिले की घसो खुर्द निवासी नीलम के घर जांच करने दिल्ली पुलिस की टीम रविवार रात करीब साढ़े 11 बजे पहुंची। इस दौरान टीम ने करीब डेढ घंटे तक घर की तलाशी ली स्वजनों से पूनम के बारे में पूछताछ भी की। नीलम के भाई के कमरे की भी तलाशी ली गई। पुलिस अपने साथ कुछ दस्तावेज ले गई। पुलिस ने आते ही सबसे पहले उसके कमरे की तलाशी ली। इसके बाद नीलम के कमरे की तलाशी ली। यहां बैड में काफी सारी पुस्तकें मिली हैं। कुछ पुस्तकें पुलिस अपने साथ ले गई। इसके अलावा यहां तीन बैंकों की पासबुक मिली हैं। इनमें इलाहबाद बैंक की पासबुक पर किसी का नाम नहीं था।

अदालत में आज होगी सुनवाई

वहीं 13 दिसंबर को पुलिस ने नीलम को पकड़ा था। तभी से स्वजन उससे मुलाकात नहीं कर पाए हैं। ऐसे में स्वजनों ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका लगाई है। इस पर आज सुनवाई होगी। इसमें स्वजनों नें एफआईआर की कापी भी मांगी है। इसके आधार पर ही वकील आगे की योजना तैयार करेगा।

पीजीआई में वेंटिलेटर फटा, भीषण आग

  • दो कर्मचारी झुलसे, अस्पताल परिसर में हडक़ंप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में वेंटिलेटर फटने से भीषण आग लग गई। हादसे में दो कर्मचारी झुलस गए हैं। दमकल की छह गाडिय़ां मौके पर मौजूद हैं। आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। घटना के अनुसार पीजीआई अस्पताल के ओटी कॉम्प्लेक्स में सोमवार की सुबह भीषण आग लग गई। इसकी चपेट में आकर दो लोग बुरी तरह से झुलस गए। तत्काल प्रशासन ने फायर ब्रिगेड बुलाया। आग की सूचना के बाद पूरे अस्पताल परिसर में हडक़ंप मच गया।
अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाया और आश्वासन दिया कोई सबकुछ काबू कर लिय गया है। उधर हादसे में एक बच्चे के मौत की भी सूचना भी मिल रही है हालांकि अभी इसकी पुष्टिï नहीं हुई हैं। थाना पीजीआई क्षेत्र के अंतर्गत पीजीआई अस्पताल में यह घटना घटी है।

अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद को दिया गया जहर!

  • पाकिस्तान में इंटरनेट सेवा बंद की गई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कराची। अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम एक बार फिर चर्चा में हैं, ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि उसको जहर दिया गया है और उसकी हालत बेहद नाजुक है। जहां एक तरफ पाकिस्तानी हुकूमत इस बात को छिपाने की कोशिश कर रही है तो वहीं वहां की वरिष्ठ पत्रकार आरजू काजमी ने इस बात की पुष्टि की है कि दाऊद को जहर दिए जाने की चर्चा है।
इसके चलते वहां इंटनेट भी बंद कर दिया गया है और दाऊद का कराची के अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस बात की भी पुष्टि आरजू काजमी ने की है। सुनने में आ रहा है कि दाऊद इब्राहिम को किसी ने जहर दिया है। उसकी तबियत बहुत ज्यादा खराब हो गई है और उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। कराची के किसी हॉस्पिटल में उसको रखा गया है, ये खबर सोशल मीडिया पर चल रही है।

Related Articles

Back to top button