यूपी में नहीं रुक रही शोहदों की मनमानी

तंग आकर किशोरी ने दे दी जान, सुसाइड नोट में लिखा- आरोपी को न छोड़ना

 

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रायबरेली। यूपी में शोहदों की छेड़खानी पर लगाम नहीं लग पा रही है। योगी सरकार के अपराध पर जीरो टॉलरेंस की नीति को ये मनचले धता बता रहे हैं। दरअसल, रायबरेली के सरेनी थाना क्षेत्र में एक किशोरी ने शोहदे से तंग आकर खुदकुशी कर ली। उसका सुसाइट नोट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। रायबरेली के सरेनी थाना क्षेत्र में शनिवार की रात शोहदे से तंग होकर एक किशोरी ने खुदकुशी कर ली।
घटनास्थल से एक सुसाइट नोट मिला है, जिसमें उसने लिखा है कि मम्मी, पापा मुझे माफ कर देना। मैं तो मर ही जाऊंगी लेकिन मोनू को मत छोडऩा। सुसाइट नोट में इस बात की पुष्टि हुई है कि आरोपी अश्लील फोटो के जरिए उसे परेशान कर रहा था। घटना की जानकारी से लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। सभी ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पीडि़त परिवार की तहरीर पर पुलिस ने आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का केस दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया। सरेनी थाना क्षेत्र के पूरे टीला पोस्ट मीठापुर गांव निवासी वीरेंद्र कुमार अपनी पत्नी विमला के साथ रोजी-रोटी के लिए कानपुर में रहते थे जबकि गांव में बेटी नेहा (18), नंदिनी (15), जूही (12), नैंसी (8) अपने चाचा राजेंद्र कुमार के साथ रहती थी। चाचा राजेंद्र कुमार ने बताया कि गांव का मोनू नंदिनी को तंग करता था। इससे वह परेशान रहती थी। इसी वजह से उसने रात करीब आठ बजे पंखे के हुक से रस्सी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। कुछ देर तक जब वह कमरे से बाहर नहीं निकली तो दूसरी बहन ने उसे आवाज लगाई। जब कोई जवाब नहीं मिला तो खिडक़ी से झांककर कमरे में देखा गया तो नंदिनी का शव फंदे से लटक रहा था। उसे नीचे उतारा गया पर उसकी मौत हो चुकी थी।

मोनू की वजह से ही मैं मरने जा रही हूं…

घटनास्थल से बरामद सुसाइट नोट में लिखा है-अलविदा। मेरी प्यारी मम्मी और पापा मुझे पूरा यकीन है कि मेरे मरने के बाद आप लोग मुझे माफ कर देंगे और दीदी से हाथ जोडक़र माफी मांगती हूं। मैं तो मर ही जाऊंगी लेकिन मोनू को मत छोडऩा। उसी की वजह से मैं मरने जा रही हूं क्योंकि उसने मुझे बहुत परेशान किया। ब्लैकमेल किया और भगवान जाने कहां से फोटो निकाला है। उसे मैं नहीं जानती लेकिन उसने इन्हीं फोटो के जरिए मुझे बहुत ब्लैकमेल किया है। मेरी आत्मा को शांति तभी मिलेगी जब उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। आपकी प्यारी बेटी नंदनी अलविदा और मुझे सभी माफ कर देना। इस नंबर 9129099334 पर फोन करके बना देना ठीक है और कह देना कि मैं नंदनी की मम्मी हूं। अंजली की मम्मी को बुला लेना सब बात बताएंगी।

मामले पर परदा डालने में जुटी रही पुलिस

शोहदे के चलते किशोरी ने खुदकुशी कर ली, लेकिन इस पूरे मामले में सरेनी थानेदार और उनके मातहत परदा डालने में जुटे रहे। पहले थानेदार और उनके मातहत यही बताते रहे कि किशोरी ने महज खुदकुशी कर ली है कोई बात नहीं है। बाद में मृतका का सुसाइट नोट सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो न सिर्फ पुलिस हरकत में आई, बल्कि उसके सुर भी बदल गए। परिजनों और ग्रामीणों का आक्रोश देखते हुए पुलिस ने केस दर्ज किया।

इस बार मोदी सरकार को उखाड़ फेंकेंगे: लालू प्रसाद

इंडिया गठबंधन की बैठक के लिए दिल्ली पहुंचे आरजेडी सुप्रीमो

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। इंडिया गठबंधन की दिल्ली में मंगलवार (19 दिसंबर) को चौथी बैठक होगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक में शामिल होने के लिए सोमवार (18 दिसंबर) को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे एवं बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव दिल्ली रवाना हुए। दिल्ली जाने से पहले पटना एयरपोर्ट पर मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम सुनते ही लालू प्रसाद यादव तमतमा गए।
लालू यादव ने कहा कि हम लोग बैठक में शामिल होने जा रहे हैं, वहीं से निर्णय लेंगे। सभी सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा और मोदी सरकार को उखाड़ कर फेंकेंगे। लालू प्रसाद यादव ने कहा कि हम लोग दिल्ली में बैठक करेंगे और सभी मिलकर लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। इस दौरान पत्रकारों के सवाल पर कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कह रहे हैं कि 2024 में वो फिर वापस आएंगे इस पर लालू प्रसाद यादव भडक़ गए, लालू ने कहा, रोज यही बात पूछते हैं, क्या है नरेंद्र मोदी? आएंगे तो आओ। उधर, मंगलवार को दिल्ली में होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होंगे। नीतीश कुमार आज शाम में दिल्ली रवाना होंगे। आज दिन में जनता दरबार का उनका कार्यक्रम था जिसको लेकर शाम में दिल्ली जाने का प्लान बना है।

हिप्पो ने सफाईकर्मी पर किया हमला, मौत

चिड़ियाघर में हुआ हादसा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ के चिड़ियाघर से हृदय बिदारक खबर आई है। हिप्पो ने वहीं के एक कर्मचारी पर हमला कर दिया उसके बाद उसकी मौत हो गई। घटना सुबह 10 बजे की है। घटना के अनुसार सूरज चडिय़ाघर में एक कर्मचारी है।
वह 10 बजे के करीब हिप्पो के बाड़े में काम करने गया था। वह कुछ दिन पहले ही कानपुर चिडिय़ाघर से यहां आया था। उसे हिप्पो की देखभाल करने के लिए 5500 रु महीना की सैलरी पर रखा गया था। करीब वह 12 साल से सफाई का काम चिडिय़ाघर में कर रहा था। जानकारी मिलने के बाद मृतक सूरज के परिजन दुख से विचलित हो गए। सूरज कंपवेल रोड बरौरा थाना ठाकुरगंज का निवासी था । मृतक के परिवार में एक बेटा एक बेटी व पत्नी है। सूरज की मौत के बाद उसके परिवार में अब कोई कमाने वाला नही बचा है। खबर पता चलते है सिविल अस्पताल में चिडिय़ाघर के कर्मी एकत्रित हो गए।

दक्षिण भारत में एनआईए ने 19 स्थानों पर मारा छापा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। केंद्र सरकार कट्टरपंथी जिहादी आतंकवादी समूह के खिलाफ एक्शन में है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कट्टरपंथी जिहादी आतंकवादी समूह का भंडाफोड़ किया है। एनआईए दक्षिण भारत में कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है। फिलहाल दक्षिण भारत में 19 स्थानों पर छापेमारी चल रही है। आज सुबह से ही छापेमारी चल रही है। आतंकवाद रोधी एजेंसी राज्य पुलिस बलों के साथ निकट समन्वय में ये छापेमारी कर रही है।
घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने कुछ परिचालन कारणों से सटीक स्थान और जिहादी समूह के बारे में जानकारी साझा नहीं की। एनआईए द्वारा जिन 19 स्थानों की तलाशी ली जा रही है, उनमें से अधिकांश जिहादी समूह से जुड़े संदिग्धों से जुड़े हैं। घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने कुछ कारणों से सटीक स्थान और जिहादी समूह के बारे में जानकारी साझा नहीं की। सूत्रों ने मिले इनपुट के अनुसार कहा कि आतंकवादी समूह भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त है और उसने हमलों की योजना बनाना, युवाओं की भर्ती करना सीख लिया है।

छापेमारी के दौरान जब्त हुईं कई चीजें

दो अन्य संदिग्धों की संपत्तियों की भी तलाशी ली गई। छापेमारी में, एनआईए की टीमों ने मोहम्मद उमर, मोहम्मद फैसल रब्बानी, तनवीर अहमद, मोहम्मद फारूक और भगोड़े जुनैद अहमद के आवासों पर की गई छापेमारी के दौरान कई डिजिटल डिवाइस, विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज और 7.3 लाख रुपये की नकदी जब्त की।

सुरक्षा चूक में सिर्फ जांच नहीं सुधार जरूरी: अधीर रंजन चौधरी

नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने लिखा कि जिन कारणों से हाल में 13 सदस्यों को निलंबित किया गया, मैं आग्रह करूंगा कि इस मामले को समग्र रूप से फिर से देखा जाए और निलंबन को रद्द करने और सदन में व्यवस्था बहाल करने के लिए उचित कार्रवाई की जाए। पत्र में आधीर रंजन ने कहा कि जहां तक संसद की सुरक्षा का सवाल है तो सुरक्षा तंत्र के संबंध में सिर्फ जांच ही नहीं,बल्कि इसमें जरूरी सुधार की तत्काल जरूरत है। इसके लिए तत्काल जरूरी कदम उठाए जाने चाहिए। मामले में उस पहलू की भी जांच करने की जरूरत है, जिनकी वजह से युवा इस तरह के दुस्साहस करने को मजबूर हो रहे हैं और खुद को खतरे में डाले रहे हैं। उनके परिवारों और दोस्तों की दुर्दशा पर भी ध्यान देने की जरूरत है।

कोरोना से यूपी में एक और केरल में चार लोगों की मौत

नई दिल्ली। कोविड के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भारत समेत कई देशों को अलर्ट रहने की चेतावनी दी है। डब्ल्यूएचओ ने एडवाइजरी जारी करते हुए कोविड प्रोटोकोल का पालन करने की सलाह दी है। संगठन ने सभी प्रभावित देशों को कड़ी निगरानी और टेस्टिंग जारी रखने को कहा है। देश में एक बार फिर कोरोना अपना पैर पसारने लगा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में रविवार को कोविड के 335 नए मामले सामने आए हैं। वर्तमान में देश में कोविड के कुल 1,701 सक्रिय मामले दर्ज किए गए हैं। सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पांच और लोगों की मौत हो गई है, जिसमें केरल में चार और उत्तर प्रदेश में एक संक्रमित शख्स की मौत हुई है। इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढक़र 5,33,316 हो गई। मौतों के आंकड़ों में एक बार फिर बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंता एक बार फिर बढऩे लगी है।

मध्य प्रदेश की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र आज

मध्य प्रदेश की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र शुरू हो गया है। सत्र के पहले दिन नव निर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। प्रोटेम स्पीकर नव निर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे। विधानसभा सत्र में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव शामिल रहेंगे, जबकि कमलनाथ उपस्थित नहीं रहेंगे। बता दें 16वीं विधानसभा के चार दिवसीय सत्र की शुरुआत आज से हो रही है. सत्र को लेकर एक दिन पहले ही प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव ने सत्र की तैयारियों का जायजा लिया था। विधानसभा में बनाई गई बैठक व्यवस्था के अनुसार पहले नंबर पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव बैठेंगे, दूसरे नंबर पर उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, तीसरे पर डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला, जबकि चौथ नंबर की सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बैठेंगे. नेता प्रतिपक्ष उमंग सिघांर 117 और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ 118वें नंबर की सीट पर बैठेंगे। संसद में हुई घटना के बाद से मध्य प्रदेश विधानसभा सचिवालय अलर्ट मोड पर है। आज से शुरू हो रहे चार दिवसीय विधानसभा सत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। परिसर में सीमित संख्या में ही लोगों को प्रवेश दिया जाएगा।

एक देश, एक चुनाव पर कोविंद समिति की बैठक कल

नई दिल्ली। एक राष्ट्र एक चुनाव के विचार पर मंथन करने के लिए पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के नेतृत्व में गठित उच्च स्तरीय समिति की बैठक सोमवार को होने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि यह बैठक अब तक हुई प्रगति की समीक्षा के लिए है और इस दौरान एक साथ चुनाव कराने को लेकर राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया पर भी मंथन किया जाएगा।

दीक्षांत समारोह

भातखंडे के दीक्षांत समारोह में छात्रों को पुरस्कृत करतीं उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल। इस अवसर पर उन्होंने संस्थान की स्मारिका का भी विमोचन किया।

Related Articles

Back to top button