हिमाचल में भारी तबाही, अब तक 60 लोगों की मौत, बचाव अभियान में सेना उतरी

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश में बारिश का दौर जारी है. इसके कारण कई जगहों पर तबाही का मंजर देखने को मिला। हालांकि बुधवार को कुछ जगहों पर जैसे मंडी, शिमला समेत जिलों में धूप देखी गई। इस दौरान कांगड़ा में बादल छाए हैं। मौसम विभाग ने यहां पर येलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में तीन दिनों के अंदर बारिश, फ्लैश फ्लड और लैंडस्लाइड के कारण 60 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं शिमला में बारिश से मची तबाही के कारण अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है। सोलन में दस और अन्य जिलों में भी मौत के मामले सामने आए हैं।
हिमाचल प्रदेश के शिमला शहर में समरहिल के नजदीक हुए लैंडस्लाइड में कई परिवार खत्म हो गए। यहां पर एक परिवार के सात लोग मंदिर में हवन के लिए आए थे। इनमें से 5 की मौत हो गई। वहीं 2 अब भी लापता बताए जा रहे हैं। हालांकि तीसरे दिन भी मलबे में लोगों को तलाश जारी है।
शिमला के कृष्णा नगर के इलाके में मंगलवार शाम को लैंडस्लाइड के कारण पांच मकान जमींदोज हो गए। यहां एक स्लॉटर हाउस भी तैयार किया गया था। इस स्लॉटर हाउस के दो कर्मचारियों की मौत हो गई। ये इमारत के अंदर गल्ले से पैसे को निकालने के लिए पहुंंचे थे। इस बीच लैंडस्लाइड हो गई। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।
हिमाचल प्रदेश में बारिश और बाढ़ से मची तबाही से लोगों को राहत देने के लिए सेना उतर आई है। कांगड़ा से लेकर शिमला तक एयरफोर्स और सेना ने मोर्चा संभाल रखा है। शिमला में एयलिफ्ट किया जा रहा है। एयरफोर्स के हैलीकॉप्टर चिनूक ने एयरलिफ्ट किया है। चिनूक हेलीकॉप्टर शिमला के अन्ना डेल मैदान में उतारा गया। यहां से बचाव अभियान को तेज किया गया है।

Related Articles

Back to top button