कोलकाता रेप-मर्डर मामले में देशभर में भारी उबाल

मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर और छात्र सडक़ पर उतरकर कर रहे प्रदर्शन

तीन जूनियर डॉक्टर समेत चार को पुलिस ने बुलाया
आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्रिंसिपल का इस्तीफा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में विवाद गहराता जा रहा है। मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर और छात्र सडक़ पर उतरकर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस पूरे मामले की मजिस्ट्रेट जांच की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टर्स, प्रशिक्षु और स्नातकोत्तर प्रशिक्षुओं ने लगातार चौथे दिन भी हड़ताल जारी रखी। इससे राज्य भर में अस्पताल सेवाएं सोमवार को बाधित रहीं। उधर, लखनऊ के मेडिकल कालेज में छात्रों के प्रदर्शन से स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई।
वहीं दूसरी ओर, जिस आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भयावह घटना घटी थी, वहां के प्रिंसिपल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उधर फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (एफओआरडीए) ने राष्ट्रव्यापी हड़ताल बुलाई है। राजधानी के लोक नायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में भी डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गए हैं। सिर्फ आपातकालीन सेवाएं जारी हैं। प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव अपूर्वा चंद्रा से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद एफओआरडीए के महासचिव डॉ सर्वेश पांड ने कहा, हमने स्वास्थ्य सचिव से मुलाकात की, हमने कल एक प्रेस रिलीज जारी की, जिसमें हमारी मांगों का उल्लेख किया। उन्होंने कहा हम तब तक अपनी हड़ताल जारी रखेंगे जब तक हमें लिखित आश्वासन नहीं मिल जाता कि हमारी मांगें पूरी कर दी जाएंगी। हड़ताल के दौरान, वैकल्पिक सर्जरी में बाधा आएगी और केवल आपातकालीन सेवाएं ही जारी रहेंगी, देशभर के करीब 3 लाख डॉक्टर इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए हैं।

पीडि़ता मेरी बेटी की तरह : प्रिंसिपल

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्रिंसिपल संदीप घोष ने इस्तीफे के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, मेरी सोशल मीडिया पर बदनामी की जा रही है। पीडि़ता मेरी बेटी की तरह थी। एक अभिभावक के तौर पर मैंने इस्तीफा दे दिया। मैं चाहता हूं कि ऐसा कभी भी भविष्य में दोबारा नहीं हो। उन्होंने कहा, मुझे सोशल मीडिया पर बदनाम किया जा रहा है। मेरे बारे में कुछ भी बोला जा रहा है।

पूर्वाभ्यास

मण्डलायुक्त रोशन जैकब और जिलाधिकारी संतोष गंगवार की देखरेख में स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर झंडारोहण और परेड का पूर्वाभ्यास किया गया। इसके अलावा नवयुग कॉलेज की एनसीसी छात्राओं ने अपने कॉलेज परिषद के बाहर तिरंगा यात्रा निकाली।

बीसी सखी ने निकाली न्याय तिरंगा यात्रा पुलिस ने हिरासत में लेकर इको गार्डेन भेजा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी लखनऊ में सोमवार को बीसी सखी ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया और न्याय यात्रा निकाली। इस दौरान सभी प्रदर्शनकारी विधानसभा की तरफ मार्च कर रही थीं।
हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बापू भवन के पास रोक लिया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर इको गार्डेन भेजने का काम शुरू कर दिया। बीसी सखियों ने नियमित करने व वेतन 10 हजार रुपये करने की मांग की है। इस दौरान बीसी सखी के एक पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलाने के लिए ले जाया गया है।

पूरे देश में बारिश फिर बनी जानलेवा यूपी में 30 से ज्यादा लोगों की मौत

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में मानसून में हो रही बारिश ने लोगों को परेशान कर के रख दिया है। पहाड़ों से मैदान तक कई हिस्सों में तेज बारिश हो रही है। बारिश इतनी भ्यानक हो रही है कि पूरे देश 24 घंटे में सैकड़ों लोगों ने अपनी जान गंवा दी है।
यूपी में 30 से ज्यादा लोगों के मरने की खबर है। तेज बारिश की वजह से कई नदियां उफान पर हैं। इसी बीच उत्तर-दक्षिण-पूर्व से लेकर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में जमकर बादल बरसे, जिस वजह से शहरों में लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उत्तर प्रदेश के लखनऊ, पंजाब के चंडीगढ़, राजस्थान के जयपुर, हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला और उत्तराखंड के हरिद्वार में भी लोगों का बुरा हाल है। यहां भी बारिश में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है और लोगों की मुश्किलें बढ़ रही हैं।

जहानाबाद में भगदड़ में 7 की मौत

बिहार के वाणावर पहाड़ पर स्थित बाबा सिद्धेश्वरनाथ धाम में हुआ हादसा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जहानाबाद/ गया । बिहार के जहानाबाद में सावन की चौथी सोमवारी पर बड़ा हादसा हुआ। वाणावर पहाड़ पर स्थित बाबा सिद्धेश्वरनाथ धाम में भगदड़ मचने से पांच महिलाओं समेत सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई।
वहीं 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। हादसे के बाद प्रत्यक्षदर्शियों ने जो खुलासे किए वह चौंकाने वाले थे। उनका दावा है पुलिस-प्रशासन अगर सजग रहती तो इतना बड़ा हादसा नहीं होता। मरने वालों को परिजनों ने तो यह तक आरोप लगा दिया कि अगर पुलिस लाठियां नहीं चटकाती तो भगदड़ ही नहीं मचती। पुलिस की लाठी के डर से लोग इधर-उधर भागने लगे।

सीढ़ी पर आगे बढऩे की आपाधापी में हाथापाई

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सीढ़ी पर फूलवालों के बीच हाथापाई हुई। वहां पुलिस भी नहीं थी। अगर पुलिसकर्मी रहते तो फूलवालों के बीच हाथापाई भी नहीं होती। यह सब मेरे सामने ही हुआ। इतने सारे हममें से लोग वहां फंसे हुए थे, किसी ने मुझे वहां से निकाला। अगर मैं एक या दो मिनट और वहां फंसा रहता, तो भगदड़ के कारण मेरी मौत हो जाती। वहीं अस्पताल में एक महिला ने बताया कि धक्का-मुक्की के कारण ही ऐसा हुआ। भीड़ पूरी तरह बेकाबू हो गई थी।

एक्सप्रेसवे पर पोल से टकराई कार, तीन युवकों की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नोएडा। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले में बड़ा हादसा हुआ है। नोएडा ग्रेटर-नोएडा एक्सप्रेसवे पर मयूर चौराहे के सामने तेज रफ्तार कार एडवरटाइजिंग पोल से टकरा गई। हादसे में कार सवार तीनों युवकों की मौत हो गई।
पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार, सोमवार को सेक्टर 126 थाना इलाके में नोएडा ग्रेटर-नोएडा एक्सप्रेसवे पर मयूर चौराहे के सामने गाड़ी नंबर यूपी 16 डीएन 9881 टाटा टियागो पोल से टकरा गई, कार सवार तीनों लोगों को अस्पताल ले जाया गया। यहां डाक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। मृतकों में दो की पहचान ईशान और आर्यन पुत्र सुनील कश्यप निवासी नोएडा एक्सटेंशन पाम ओलंपिया के रूप में पहचान हुई है। एक शव की पहचान बाकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button