मैं सबकुछ तो नहीं कर सकती : ममता

  • कहा-मोदी सरकार हिटलर और चाउसेस्कु की तरह कर रही काम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीबीसी दफ्तरों में सर्वे के मामले पर केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सर्वे नहीं तानाशाही और बल्कि राजनीति बदला लिया जा रहा है। ममता बनर्जी ने बिना नाम लिए प्रधानमंत्री पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना हिटलर, चाउसेस्कु के साथ की। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, कि मेरे पास क्षमता है, लेकिन वो सीमित है। मैं चाहकर भी सबकुछ तो नहीं कर सकती। अब तो केवल न्यायपालिका ही इस देश को उनसे बचा सकती है।
ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि मैंने हाल ही में सुब्रमण्यम स्वामी का एक ट्वीट देखा था। उस ट्वीट में बहुत ही गंभीर बात कही गई थी। ममता बनर्जी ने कहा, मैं जनसेवक हूं मुझे काम करना चाहिए लेकिन मेरे भी हाथ बंधे हुए हैं। क्योंकि मैं संविधान के दायरे में हूं। जनता मेरी जिम्मेदारी है। लेकिन ऐसे लोगों की क्या जिम्मेदारी है? ऐसे लोगों की जिम्मेदारी सिर्फ तानाशाही है। ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि वह (केंद्र) न्यायपालिका के खिलाफ भी बोलते हैं। इन लोगों ने न्यायपालिका को भी अपने कब्जे में कर रखा है। लेकिन हम चाहते हैं कि न्यायपालिका निरपेक्ष रहें। क्योंकि न्यायपालिका ही इस देश को फिलहाल इस देश को बचा सकते हैं। तानाशाही करना ही केंद्र की बीजेपी गवर्नमेंट का काम है। बीजेपी गवर्नमेंट यही कर रही है।

खुल गया बीजेपी का असली चेहरा

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कहा कि अगर आप किसी से बात करते हैं तो भी उसकी उस पर पहरेदारी चल रही है। आप जो कह रहे हैं वह मैं समझ सकती हूं। लेकिन मैं खुलेआम कह नहीं सकती। अब बीजेपी का मुखौटा खुल गया है। बीबीसी दफ्तरों में सर्वे से बीजेपी का मुखौटा खुल गया है। बीजेपी का दोहरा चरित्र सामने आ गया है। केंद्र सरकार प्रेस पर अपनी लगाम लगाना चाहती है। कुछ दिन बाद देश में एक भी मीडिया नहीं बचेगा। अगर आप कुछ सत्ता के खिलाफ लिखते हैं तो 24 घंटों के भीतर आपकी नौकरी जा सकती है।

Related Articles

Back to top button